H

X पर फॉलोवर्स के मामले में योगी आदित्यनाथ बने भारत के नंबर-1 CM, अब उनसे आगे हैं ये दो भारतीय नेता

By: Sanjay Purohit | Created At: 04 February 2024 12:59 PM


सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सबसे लोकप्रिय राजनेताओं में शुमार योगी

banner
सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सबसे लोकप्रिय राजनेताओं में शुमार योगी अब फॉलोअर्स के मामले में देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर योगी के पर्सनल अकाउंट @माईयोगीआदित्यनाथ के कुल 2.74 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक्स पर फॉलोअर्स के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (2.73 करोड़) को पीछे छोड़ दिया है।

PM मोदी और अमित शाह के बाद तीसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता बन गए हैं CM योगी

इसके साथ ही सीएम योगी एक्स पर पीएम मोदी और अमित शाह के बाद तीसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता बन गए हैं। एक्स पर पीएम मोदी के 9.51 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो अमित शाह के 3.44 करोड़ फॉलोअर्स हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया पहुंच राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसी प्रमुख राजनैतिक हस्तियों से कहीं अधिक है, जिनके एक्स पर क्रमश: 24.8 मिलियन और 19.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। अपने निजी एक्स अकाउंट के अलावा, योगी आदित्यनाथ का निजी कार्यालय अकाउंट @माईयोगीआफिस भी काफी ध्यान आकर्षित करता है, जिसके फॉलोअर्स की संख्या 10 मिलियन से अधिक है। जनवरी 2019 में शुरू हुआ यह अकाउंट देश का सबसे बड़ा इंडिविजुअल ऑफिस अकाउंट बन गया है।