H

CM Bhajanlal ने गांव में किया रात्रि विश्राम, गांव में खाई कैर-सांगरी और बाजरे की रोटी, गांव में शॉपिंग कर किया UPI से पेमेंट

By: payal trivedi | Created At: 10 February 2024 11:24 AM


भाजपा के 'गांव चलो' अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नागौर से शुक्रवार को की। शर्मा ने गोगेलाव गांव में शुक्रवार रात को चौपाल में छात्राओं-खिलाड़ियों और किसानों से काफी देर बात भी की।

banner
Jaipur: भाजपा के 'गांव चलो' अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal) ने नागौर से शुक्रवार को की। शर्मा ने गोगेलाव गांव में शुक्रवार रात को चौपाल में छात्राओं-खिलाड़ियों और किसानों से काफी देर बात भी की। इसके बाद गांव के ही एक वाल्मीकि परिवार के साथ भोजन किया और एक अन्य घर में रात्रि विश्राम किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने गांव के पास लगे लोकल मार्केट में मिट्‌टी के बर्तन खरीदे और यूपीआई से पेमेंट किया। इस दौरान उन्होंने शिल्पियों का काम देखा और उनके साथ सेल्फी भी ली।

गांव में सीएम का जोरदार हुआ स्वागत

शुक्रवार शाम गोगेलाव गांव में पहुंचते ही सीएम का जोरदार स्वागत हुआ। सबसे पहले सीएम गांव के कुन्तूनाथ श्वेतांबर जैन मंदिर पहुंचे। इसके बाद वे पैदल ही करणी माता के मंदिर गए। यहां गांव वालों ने सीएम का स्वागत किया। यहां मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को गांव चलो अभियान के बारे में जानकारी दी। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा ग्रामीणों को केंद्र की योजनाओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के बारे में भी बताया। सभा के बाद सीएम भजनलाल शर्मा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी प्रेम सिंह के घर पहुंचे। यहां उन्होंने घर की बुजुर्ग महिला भंवर कंवर के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रेमसिंह के पूरे परिवार के साथ फोटो खिंचवाई।

चारपाई पर बैठकर की लोगों से बात

रात 9 बजे सेठ मेघराज माणकचंद बोथरा राजकीय (CM Bhajanlal) उच्च माध्यमिक स्कूल में चौपाल हुई। यहां चारपाई पर बैठकर सीएम ने गांव के किसानों, छात्रों, स्वयं सहायता समूहों और व्यापारियों से बात की। सीएम ने सबसे पहले स्कूली छात्राओं से मुलाकात की। छात्राओं से परिचय लेते हुए सीएम ने छात्रा का नाम, गांव और स्कूल का नाम तथा भविष्य के लक्ष्य के बारे में पूछा। छात्राओं ने मुख्यमंत्री से कहा कि गोगेलाव गांव में कृषि संकाय, आईसीटी लैब, कक्षा कक्ष, आईटीआई कॉलेज आदि स्टूडेंट्स की जरूरत है। इस पर सीएम भजनलाल ने जिला‌ कलेक्टर को‌ सभी मांगों का प्रस्ताव बनाकर जल्द भेजने के निर्देश दिए।

जनसंवाद के दौरान किसानों से भी मुलाकात

जनसंवाद के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने किसानों से भी मुलाकात की। उन्होंने कृषि से जुड़ी विभिन्‍न योजनाओं तथा उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में पूछा। किसानों ने बताया कि किसान सम्मान निधि बहुत उपयोगी है। शर्मा ने उम्रदराज किसानों से पेंशन के बारे में पूछा, तो सबने कहा कि पेंशन आती है और इस बार तो बढ़ोतरी भी हुई है। सीएम ने हाट बाजार में हैंडीक्राफ्ट बिजनेस से जुड़े लोगों से बात की और उनकी समस्याओं के बारे में भी जाना। सीएम ने उनके साथ सेल्फी भी ली।

सीएम भजनलाल को पहनाया साफा

सीएम ने राजीविका से जुड़ी महिलाओं, कृषि विद्यार्थियों, रीको गोगेलाव के व्यापारियों, युवा मतदाताओं व कार्यकर्ताओं से चर्चा की। मूंडवा से आई तीजा देवी प्रजापत ने कुछ ही सेकेंड में साफा बांधकर सीएम भजनलाल शर्मा को पहनाया। इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारे विचार देशहित के लिए होने चाहिए। गली-मोहल्ले की लड़ाई के बारे में नहीं। चौपाल कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री भोजन करने गांव के सुंदरलाल कंडारे के घर पहुंचे।

डिनर में खाई बाजरे की रोटी

कंडारे परिवार ने सीएम का तिलक (CM Bhajanlal) कर स्वागत किया। परिवार की सदस्य किरण देवी व भीकी वाल्मीकि ने बताया कि सीएम भजनलाल शर्मा ने डिनर में गेहूं व बाजरे की रोटी, उबली हुई सलाद, कैर-सांगरी की सब्जी और दाल खाई। इसके बाद मीठे में गुड़ खाया। मुख्यमंत्री भजनलाल ने रात्रि विश्राम गांव के व्यापारी गणेश सुथार के घर पर किया।