H

Weather Update Today: दिल्ली में लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत, मानसून के आते ही कई इलाकों में बनी जलभराव की स्थिति

By: payal trivedi | Created At: 29 June 2024 04:59 AM


पूरे दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को भारी बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए एलान कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में मानसून दस्तक दे चुकी है। मानसून के दस्तक देते ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में जलभराव हो गया है।

bannerAds Img
New Delhi: पूरे दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को भारी बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए एलान कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में मानसून दस्तक दे चुकी है। मानसून के दस्तक देते ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में जलभराव हो गया है। सड़कों पर जगह-जगह पानी भर चुका है। इस बीच अगले दो दिनों तक दिल्ली-NCR में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार को भी दिल्ली में भारी वर्षा होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। दिल्ली के अलावा मौसम विभाग ने सिक्किम, असम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, ओडिशा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली झोंकेदार हवा के साथ मध्यम से भारी बरसात होने की संभावना है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 और 25 डिग्री रह सकता है। रविवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहेगा। यूं चार जुलाई तक रोजाना ही वर्षा होने का अनुमान है, हर दिन के लिए येलो अलर्ट भी जारी है। इस दौरान अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक आ सकता है।