H

कोरोना के बाद पहली बार जेल में खुलकर मनेगा राखी का त्योहार, अब बहनें भाइयों की कलाई में बांध सकेंगी राखी

By: Ramakant Shukla | Created At: 29 August 2023 03:56 AM


हर साल की तरह इस साल भी बहन बहनों का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर जेल प्रशासन ने इस साल भी रक्षाबंधन को बड़े धूमधाम से मनाने का ऐलान किया है। इस बार बहने अपने कैदी भाइयों को राखी बंधेगी। जेल मुख्यालय से सभी जेल अधीक्षकों के लिए निर्देश जारी किया है।

bannerAds Img
हर साल की तरह इस साल भी बहन बहनों का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर जेल प्रशासन ने इस साल भी रक्षाबंधन को बड़े धूमधाम से मनाने का ऐलान किया है। इस बार बहने अपने कैदी भाइयों को राखी बंधेगी। जेल मुख्यालय से सभी जेल अधीक्षकों के लिए निर्देश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार, बहने अपने भाइयों से मुलाकात कर राखी बांध सकती है। साथ ही साथ मुलाकात के दौरान किन्हीं भी परिस्थितियों में कोई प्रतिबंधित सामग्री बंदियों एवं बैरक तक न पहुंचे। जिसके लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

कोरोना के बाद पहली बार जेल में खुलकर मनेगा राखी का त्योहार

आपको बता दें कि कोरोना की पाबंदियों की वजह से वर्ष 2020 और 2021 में जेल में रक्षाबंधन पर्व मनाया ही नहीं जा सका। हालांकि बहनों ने भाइयों के लिए डाक से जेल में राखियां भिजवाईं, जिन्हें सैनिटाइज करने के बाद कैदियों तक पहुंचाया गया। वर्ष 2022 में जेल में राखी बांधने का आदेश जारी हुआ तो कैदियों के साथ बहनों में भी खुशी देखने को मिली। बहनें राखी व मिठाई लेकर जेल पहुंचीं तो पता चला कि गेट के बाहर से ही राखी बांधी जानी है।