H

कांग्रेस के ब्लैक पेपर पर पीएम मोदी का पलटवार, बोले - काले टीके से प्रगति को नजर नहीं लगती है

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 08 February 2024 01:51 PM


पीएम मोदी ने कहा कि, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह व्हीलचेयर में आए एवं एक मौके पर वोट किया लोकतंत्र को ताकत देने आए।

banner
पीएम मोदी ने राज्यसभा में सेवानिवृत हो रहे सदस्यों की विदाई भाषण के चलते पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह की जमकर तारीफ की। राज्यसभा से सेवानिवृत हो रहे डॉ. मनमोहन सिंह की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, वो 6 बार सदन के सदस्य रहे, वैचारिक मतभेद रहा, किन्तु उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है।

किसी भी सांसद ने देश के काम को रुकने नहीं दिया

सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, जो माननीय सांसद जा रहे हैं, इनको पुराने एवं नए दोनों संसद भवनों में रहने का अवसर प्राप्त हुआ है। ये सभी साथी आजादी के अमृतकाल के नेतृत्व के साक्षी बनकर जा रहे हैं। पीएम ने आगे कहा कि, कोविड के मुश्किल कालखंड में हम सबने परिस्थितियों को समझा, परिस्थितियों के अनुकूल अपने आप को ढाला, किसी भी दल के किसी भी सांसद ने देश के काम को रुकने नहीं दिया।

पीएम मोदी ने डॉ. मनमोहन सिंह की तारीफ की

पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के योगदान की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, डॉ. मनमोहन सिंह ने सदन का कई बार मार्गदर्शन किया। जब सांसदों के योगदान का जिक्र होगा तो मनमोहन सिंह की चर्चा अवश्य होगी। पीएम मोदी ने आगे अपने संबोधन में कहा कि, मनमोहन सिंह व्हीलचेयर में आए एवं एक मौके पर वोट किया लोकतंत्र को ताकत देने आए। विशेष तौर पर उनके लिए प्रार्थना है कि हमारा मार्गदर्शन करते रहें।

आज खड़गे जी काला टीका लगाकर आए हैं

इसके साथ ही कांग्रेस के ब्लैक पेपर पर पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए कहा कि, काले टीके से प्रगति को नजर नहीं लगती है तथा आज कालाटीका लगाने की कोशिश हुई। पीएम मोदी ने कहा कि, काले कपड़ों में सदन को फैशन शो देखने का भी अवसर प्राप्त हुआ। कभी-कभी कुछ काम इतने अच्छे होते हैं जो लंबे वक़्त तक उपयोगी होते हैं। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि, हमारे यहां कुछ अच्छी चीज कर लेते हैं तो परिवार में एक स्वजन ऐसा भी आ जाता है जो कहता है कि, अरे नजर लग जाएगी काला टीका लगा देता हूं। आज बीते 10 सालों में जो काम हुए हैं उसको किसकी नजर ना लग जाए इसलिए आज खड़गे जी काला टीका लगाकर आए हैं। पीएम ने कहा कि, आज हमारे कार्यों को नजर ना लग जाए इसलिए आप जैसे वरिष्ठ सांसद काला टीका लगाकर आए हैं तो ये अच्छी बात है।