H

MP Weather: होली पर मौसम होगा मेहरबान, प्रदेशभर में बादल छाने के आसार

By: Richa Gupta | Created At: 25 March 2024 09:29 AM


Weather #Holi #MPNEWS #IND24 मध्य प्रदेश में होली पर मौसम के मेहरबान रहने की संभवाना जताई जा रही है। प्रदेश में धूप के तेवर कुछ नरम पड़ सकते है। दरअसल, एमपी में तीन अलग-अलग सिस्टम एक्टिव हुए है।

banner
मध्य प्रदेश में होली पर मौसम के मेहरबान रहने की संभवाना जताई जा रही है। प्रदेश में धूप के तेवर कुछ नरम पड़ सकते है। दरअसल, एमपी में तीन अलग-अलग सिस्टम एक्टिव हुए है। जिसके चलते प्रदेशभर में बादल छाने लगे है। बादल छाने के साथ 29-30 मार्च को कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने के आसार है।

अधिकतम तापमान 40 डिग्री पर पहुंचा

मध्यप्रदेश में इन दिनों गर्मी जोर पकड़ने लगी है। कई जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर इन दिनों अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच हैं। दमोह में रविवार को सबसे अधिक तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया। इस सीजन में पहली बार अधिकतम तापमान 40 डिग्री पर पहुंचा है।

कुछ स्थानों पर आंशिक बादल रहेंगे

मौसम विभाग के मुताबिक, इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ गुजर रहा है, जिसके चलते कुछ स्थानों पर आंशिक बादल बन रहे हैं। फिलहाल तीन चार दिन मौसम शुष्क रहने के आसार है। 26 और 29 को फिर पश्चिमी विक्षोभ की संभावना है। इसका प्रभाव हुआ तो 29 और 30 को प्रदेश में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी पड़ सकती है। इसके बाद से तापमान में हल्की गिरावट होगी जिससे गर्मी से राहत मिलेगी।