H

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे चिराग

By: Sanjay Purohit | Created At: 29 June 2024 09:06 AM


लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार आज यानी शनिवार को पटना पहुंचे।

bannerAds Img
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार आज यानी शनिवार को पटना पहुंचे। पटना पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने चिराग का भव्य स्वागत किया। वहीं, इस दौरान चिराग ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं और मेरी पार्टी उनके(प्रधानमंत्री) भरोसे पर खरा उतरे हैं। हमारे तमाम कार्यकर्ताओं की मेहनत से हम सभी पांच सीटें जीते हैं।

बिहार में अगर प्रोसेसिंग यूनिट लगेंगे तो किसानों की आमदनी होगी

चिराग पासवान ने कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री जी ने मुझे फूड प्रोसेसिंग विभाग की जिम्मेदारी दी है। बिहार एक कृषि प्रधान राज्य है। चिराग ने कहा कि मैं पहले भी बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट कहता था तो अब मौका मिला है तो निश्चित रूप से बिहार को पहले मौका दूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने बिहार में फूड प्रोसेसिंग यूनिट का जिक्र किया है। यहां अगर प्रोसेसिंग यूनिट लगेंगे तो किसानों की आमदनी होगी, राज्य का राजस्व बढ़ेगा और रोजगार के अवसर बनेंगे। मुजफ्फरपुर का लीची हो या हाजीपुर का केला या फिर आम और मखाना अगर सही तरीके से उनकी पैकिंग कर देश के अन्य हिस्सों में भेजा जाए तो यहाँ के किसानों की आय बढ़ जाएगी।

पुल गिरने की घटना को चिराग ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

वहीं नीट पेपर लीक मामले पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह एक गंभीर विषय है। सरकार की प्राथमिकता है कि किसी भी बच्चे के साथ कोई अन्याय नहीं हो, इसके लिए मेरे प्रधानमंत्री जी खुद मॉनिटरिंग और निगरानी कर रहे हैं। केंद्र सरकार जितने भी स्टेट होल्डर है, उनसे बातचीत कर रही है। मामले में कई सारे पक्ष हैं, और सबकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से मैं यह विश्वास आप लोगों को दिलाता हूं कि जो भी फैसला होगा वह छात्रों के हित में लिया जाएगा। पुल गिरने के मामले पर चिराग ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है जो भी इस तरह के अगले निर्माण होंगे उसमें भ्रष्टाचार नहीं रहेगा।