H

Narendra Modi के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद बदले पाकिस्तान के सूर, डिप्टी पीएम बोले- 'हम भारत के साथ...'

By: payal trivedi | Created At: 26 June 2024 07:32 AM


नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बन गए हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के बाद एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्हें दुनियाभर के नेताओं ने बधाई संदेश दिया।

bannerAds Img
इस्लामाबाद: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बन गए हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के बाद एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्हें दुनियाभर के नेताओं ने बधाई संदेश दिया। साथ ही, कई देश भारत के साथ अच्छे संबंधों पर भी जोर दे रहे हैं। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी दोनों देशों के संबंधों को लेकर अहम बयान आया है।' पाकिस्तान के उप प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री इशाक डार ने मंगलवार को मोदी सरकार से दोनों परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसियों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के भविष्य पर गंभीरता से विचार करने का आह्वान किया।

भारत के साथ संबंधों के बारे में दिया बयान

यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने भारत के साथ संबंधों के बारे में अपने पिछले बयानों को दोहराया और कहा कि पाकिस्तान हमेशा से भारत के साथ अच्छे संबंध रखने का इच्छुक रहा है। भारत के साथ हमारे संबंध ऐतिहासिक रूप से खराब रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान सतत शत्रुता में विश्वास नहीं करता। हम आपसी सम्मान, संप्रभु समानता और लंबे समय से चले आ रहे जम्मू-कश्मीर विवाद के न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान के आधार पर भारत के साथ अच्छे पड़ोसी का संबंध चाहते हैं।

हर कदम उठाएगा पाकिस्तान

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत के साथ बेहतर संबंध सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान हर कदम उठाएगा, लेकिन वह किसी भी भारतीय सैन्य दुस्साहस का समुचित जवाब देने से नहीं चूकेगा। डार का बयान ऐसे समय में आया है, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार तीसरी बार पदभार संभाला है और राजग सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।