H

MP में सूरज ने दिखाए तीखे तेवर: कई जिलों में चली लू, आज से नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस होगा एक्टिव

By: Richa Gupta | Created At: 29 March 2024 10:09 AM


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में गर्मी बढ़ने लगी है। पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई शहरों का तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच गया।

banner
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में गर्मी बढ़ने लगी है। पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई शहरों का तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक आज से फिर एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा। जिसकी वजह से कहीं- कहीं पर हल्की बारिश हो सकती है।

एमपी का मौसम

मध्य प्रदेश में सूरज के तेवर तीखे हो गए हैं। पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो राजधानी भोपाल का पारा 40.5 डिग्री पहुंच गया। इसके अलावा दमोह, सागर, गुना, टीकमगढ़, शिवपुरी सहित कई जिलों 41 डिग्री के आस- पास दर्ज किया गया। यहां का तापमान सामान्य से भी 4 डिग्री ज्यादा रहा है। गुरुवार यानि की कल दमोह जिला प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा, यहां का तापमान 42.5 डिग्री दर्ज किया गया।

मिल सकती है राहत

मौसम विभाग के अनुसार आज शाम से प्रदेश में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा। जिसकी वजह से भोपाल संभाग के कई जिलों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बता दें कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से कहीं- कहीं पर बारिश होगी और कहीं- कहीं पर बादल छाए रहेंगे।