H

बजट सत्र से पहले संसद भवन में बढ़ाई गई सुरक्षा...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 29 January 2024 10:44 AM


मुंबई में 27 जनवरी 2024 को शुरू हुए दो दिवसीय 84 वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया।

banner
बजट सत्र 2024 शुरू होने से पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद भवन की सुरक्षा को लेकर कहा कि, परिसर की मजबूत और अचूक सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि, सुरक्षा व्यवस्था में जोखिम और सदस्यों की गरिमा दोनों को ध्यान में रखा जाएगा।

84 वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का समापन हुआ

मुंबई में 27 जनवरी 2024 को शुरू हुए दो दिवसीय 84 वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया। उपराष्ट्रपति एवं राज्य सभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने समापन भाषण दिया। लोकसभा अध्यक्ष के साथ-साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, महाराष्ट्र विधान सभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे और सम्मेलन को संबोधित भी किया। इस सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के 16 विधान सभा अध्यक्षों समेत 18 राज्यों के 26 पीठासीन अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

CISF को सौंपी गई सुरक्षा

आपको बता दें कि, लोकसभा की सुरक्षा में चूक के मामले के बाद गृह मंत्रालय आगामी बजट सत्र 2024 से पहले संसद की सुरक्षा के लिए CISF के 140 जवानों की तैनाती के लिए स्वीकृति दी है। पुराने और नए दोनों संसद भवनों की सुरक्षा CISF को सौंप दी गई है। वहीं, मौजूदा संसद सुरक्षा सेवा, दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ का संसदीय ड्यूटी ग्रुप भी संसद परिसर में तैनात रहेगा।