H

कौन हैं राव यादवेंद्र सिंह , जिन्हें कांग्रेस ने सिंधिया के खिलाफ दिया टिकट

By: Sanjay Purohit | Created At: 28 March 2024 11:59 AM


मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

banner
भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आपको बता दें कि गुना से कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह को टिकट दिया है। राव यादवेंद्र सिंह सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे आपको बता दें कि राव यादवेंद्र सिंह के जरिए कांग्रेस ने एक मजबूत दाव खेला है। राव यादवेंद्र सिंह अभी जिला पंचायत सदस्य हैं और वह अशोकनगर जिले से आते हैं 2023 विधानसभा चुनाव से पहले राव यादवेंद्र सिंह भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे।

राव यादवेंद्र सिंह के परिवार के 6 सदस्य अभी राजनीति में सक्रिय हैं राव यादवेंद्र सिंह के पिता दो बार गुना लोकसभा सीट से सिंधिया के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुके हैं। राव यादवेंद्र सिंह को मुंगावली विधानसभा सीट से कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव 2023 में टिकट दिया था। लेकिन बृजेंद्र सिंह यादव से उनको हार का सामना करना पड़ा था।

गुना लोकसभा सीट ओबीसी बाहुल्य सीट मानी जाती है ,गुना और अशोकनगर जिले में इस वर्ग का खास दबदबा माना जाता है। ओबीसी वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह को मैदान में उतार दिया है। राव यादवेंद्र सिंह के पिता देशराज सिंह यादव बीजेपी के विधायक रह चुके हैं।