H

MP News: सीएम डॉ. मोहन यादव ने ‘एक पेड़ मां के नाम’अभियान का किया शुभारंभ

By: payal trivedi | Created At: 06 July 2024 06:30 AM


मध्य प्रदेश में आज से ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की शुरुआत की गई। इसके तहत प्रदेश में साढ़े पांच करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। वहीं सीएम ने पर्यावरण को लेकर एक बड़ा सन्देश दिया। इंदौर में 51 लाख, भोपाल में 12 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

bannerAds Img
Bhopal: मध्यप्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने सुबह 10 बजे राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में ‘एक पेड़ मां के नाम’ महाभियान की शुरूआत की। सीएम ने बृहद पौधारोपण अभियान के अंतर्गत आंवले का पौधा लगाकर और दीप प्रज्वलित कर मंचीय कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम डॉ. मोहन यादव के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहे। साथ ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पर्यावरण को लेकर बड़ा संदेश दिया। जिसके तहत राजधानी भोपाल में 12 लाख, इंदौर में 51 लाख पौधे लगाए जाएंगे। वहीं पूरे प्रदेश में महाभियान के तहत साढ़े पांच करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

भोपाल में 12 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया

बता दें कि भोपाल में 480 हेक्टेयर क्षेत्र में 12 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी तरह प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा चुका है। 1 जुलाई से 15 जुलाई तक "एक पेड़ मां के नाम" अभियान को युद्ध स्तर पर संचालित किया जा रहा है। एक पखवाड़े तक चलने वाले इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मध्यप्रदेश "एक पेड़ मां के नाम" अभियान के अंतर्गत जन-जन की भागीदारी से एक पखवाड़े के अंदर अपना लक्ष्य प्राप्त करने में सफल होगा।