H

बालामऊ रेलवे स्टेशन पर हुआ बड़ा हादसा, ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आए 5 यात्री, 2 महिलाओं की मौके पर मौत

By: Sanjay Purohit | Created At: 06 February 2024 01:58 PM


उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आज सुबह बालामऊ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की लापरवाही और घने की वजह से एक बड़ा हादसा हो गया। रेलवे स्टेशन पर कुछ यात्री एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए रेलवे लाइन पार कर रहे थे।

banner
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आज सुबह बालामऊ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की लापरवाही और घने की वजह से एक बड़ा हादसा हो गया। रेलवे स्टेशन पर कुछ यात्री एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए रेलवे लाइन पार कर रहे थे। इस दौरान अचानक रेलवे लाइन से गुजरी रन थ्रू ट्रेन की चपेट में 5 यात्री आ गए। हादसे में 2 महिलाओं की ट्रेन से कटकर मौके पर ही मौत हो गई जबकि, 3 यात्री घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जीआरपी ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जबकि घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।सभी यात्री लखीमपुर और सीतापुर जिले के रहने वाले थे और अपने गंतव्य पर जाने के लिए निकले थे। हादसे से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है और सभी का रो-रो कर बुरा हाल है।

हरदोई में बालामऊ रेलवे स्टेशन पर रन थ्रू ट्रेन की चपेट में आए 5 यात्री

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह दर्दनाक हादसा जिले में हरदोई-लखनऊ रेलवे लाइन पर स्थित बालामऊ जंक्शन का है। जहां आज सुबह रन थ्रू ट्रेन की चपेट में आने से 2 महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 3 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। दरअसल लखीमपुर जिले के औरंगाबाद की रहने वाली रोशनी,सीतापुर के खैराबाद की रहने वाली अनीता, प्रमोद कुमार, शकील अहमद और अली मून अपने-अपने परिवार के साथ गंतव्य पर जाने के लिए निकले थे। बालामऊ रेलवे स्टेशन पर सभी ट्रेन में सवार होने के लिए एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए रेलवे लाइन पार कर रहे थे। इस दौरान अचानक रेलवे लाइन से एक रन थ्रू ट्रेन गुजरी जिसकी चपेट में 5 यात्री आ गए।

हादसे में 2 महिलाओं की मौत, 3 घायल यात्रियों को CHC में कराया गया भर्ती

हादसे में रोशनी और अनीता की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि प्रमोद कुमार, शकील अहमद और अलीमून को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सभी यात्री ओवर ब्रिज से जाने की बजाय रेलवे लाइन क्रॉस कर रहे थे। कोहरा अधिक होने की वजह से रन थ्रू ट्रेन यात्रियों को दिखाई नहीं दी और रेलवे लाइन पार करते समय यह हादसा हो गया। जीआरपी ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे में 2 महिलाओं की मौत और 3 युवकों के घायल होने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।