H

स्पीकर पद पर सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा - अब इंडिया गठबंधन क्या...

By: Richa Gupta | Created At: 26 June 2024 04:03 AM


हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि, लोकसभा स्पीकर हमेशा सर्वसम्मति से चुना जाता है क्योंकि वो किसी पार्टी का नहीं होता, वह पूरे सदन का होता है।

bannerAds Img
लोकसभा स्पीकर पद पर चयन को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के बीच सहमति नहीं बन पाई है। अब इस पदके लिए वोटिंग होगी। इस बीच पंजाब से शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि, स्पीकर के लिए वोटिंग कोई अच्छी शुरुआत नहीं मानी जा सकती है। प्रक्रिया तोड़ी जा रही है।

यह पहली बार है कि, स्पीकर पद के लिए वोटिंग होगी

हरसिमरत कौर बादल ने अपने बयान में आगे कहा कि, लोकसभा स्पीकर हमेशा सर्वसम्मति से चुना जाता है क्योंकि वो किसी पार्टी का नहीं होता, वह पूरे सदन का होता है। उन्होंने आगे कहा कि, जहां तक ​​मेरी जानकारी है, यह पहली बार है कि, स्पीकर पद के लिए वोटिंग होगी।

स्पीकर पद को लेकर क्या बोलीं हरसिमरत कौर?

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि, स्पीकर पद के लिए वोटिंग होना कोई अच्छी शुरुआत तो नहीं है। खासकर जब सत्ताधारी दल के पास संख्या है, तो केवल इंडिया ब्लॉक ही बता सकता है कि, प्रक्रिया क्यों तोड़ी जा रही है। स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का अलग प्रक्रिया है। इन दोनों को मिक्स नहीं करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, अब इंडिया ब्लॉक क्या और क्यों कर रही है, वही बता सकते हैं, हम इस बारे में कुछ नहीं बोल सकते हैं।