H

चुनावी बॉन्ड पर सबसे ज्यादा बैंडबाजा बीजेपी की ओर से मचाया जा रहा है - अखिलेश यादव

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 26 March 2024 10:09 AM


अखिलेश यादव ने कहा कि, ये चुनावी बॉन्ड सबसे ज्यादा कहां गये, सब जान गये हैं। चंदा तो स्वेच्छा से या लोगों की मदद करने के लिए देते हैं।

banner
एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि, बीजेपी के कार्यकाल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। सपा प्रमुख ने सवाल किया कि, एक लाख किसान जिस देश के आत्महत्या कर रहे हों वह देश कैसे ‘विकसित भारत’ बनेगा।

एक भी कारखाना नहीं लग सका- अखिलेश

पूर्व सीएम ने आगे बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, जहां एक लाख किसान आत्महत्या कर रह हों, नौजवानों को नौकरी ना हो, उद्योग कारखाने न लग पा रहे हों और सरकार उद्योगपतियों को बुलाकर बड़े-बड़े सपने दिखाये हैं, लेकिन एक भी कारखाना नहीं लग सका है। उन्होंने कहा कि, बजट मे सुना सेमीकंडक्टर के कारखाने लगने जा रहे हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि, जो कारखाने उत्तर प्रदेश में लगने चाहिए थे, वो गुजरात में चले गये हैं।

चुनावी बॉन्ड सबसे ज्यादा कहां गये, सब जान गये हैं

वहीं आगे चुनावी बॉन्ड को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, ये चुनावी बॉन्ड सबसे ज्यादा कहां गये, सब जान गये हैं। चंदा तो स्वेच्छा से या लोगों की मदद करने के लिए देते हैं, लेकिन जहां ईडी, सीबीआई, आयकर विभाग का दबाव वसूलने के लिए बनाया जाता है उसे ‘वसूली’ कहते हैं। अखिलेश ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि, चुनावी बॉन्ड पर सबसे ज्यादा बैंडबाजा भाजपा की ओर से मचाया जा रहा है, अगर कोई बीजेपी को पैसा देता है तो यह दान है और अगर यह किसी और को देता है तो यह काला धन है।

परिवारवाद पर क्या बोले अखिलेश?

बीजेपी व पीएम मोदी के द्वारा परिवारवाद पर आरोप लगाने पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादन ने भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, हम BJP वालों से कहेंगे कि, वो संकल्प लें किसी परिवार वाले को टिकट नहीं देगें और ना किसी परिवार वाले से वोट नहीं मांगने जायेंगे।