H

Rajasthan Election 2023: पीएम मोदी के दौरे से पहले राजस्थान आ रहे राहुल गांधी, जानें क्या है कांग्रेस का प्लान

By: payal trivedi | Created At: 18 September 2023 08:32 AM


राजस्थान विधानसभा के चुनावी रण (Rajasthan Election 2023) में नेताओं के दौरे जारी हैं। जहां 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर आएंगे, वहीं उनके दौरे से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजधानी जयपुर आ रहे हैं।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान विधानसभा के चुनावी रण (Rajasthan Election 2023) में नेताओं के दौरे जारी हैं। जहां 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर आएंगे, वहीं उनके दौरे से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजधानी जयपुर आ रहे हैं। उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी राजस्थान आएंगे। वहीं 25 सितंबर से कांग्रेस प्रदेश के 13 जिलों में अपनी यात्रा निकालेगी।

ये है कार्यक्रम

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 23 सितंबर को जयपुर आएंगे। वे राजधानी के मानसरोवर में कांग्रेस के नए भवन के भूमि पूजन में शामिल होंगे। यहां राहुल गांधी एक आम सभा को भी संबोधित करेंगे। उनके साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

13 जिलों में कांग्रेस की यात्रा

वहीं 25 सितंबर से बीजेपी के जवाब (Rajasthan Election 2023) में कांग्रेस प्रदेश के 13 जिलों में यात्रा निकालेगी। पार्टी ईआरसीपी यानी इस्टर्न केनाल के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई में पांच दिन तक ये यात्रा चलेगी। माना जा रहा है कि इस यात्रा की शुरुआत दौसा से हो सकती है और ये ईआरसीपी के संबंधित तेरह जिलों से गुजरेगी। इस यात्रा को एक हाईटेक रथ पर निकाला जाएगा और सीएम गहलोत के साथ प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेता इस रथ पर सवार होंगे।

25 सितंबर को आएंगे पीएम मोदी

उधर बीजेपी भी पीएम मोदी के राजस्थान के दौरे को लेकर जोर शोर से तैयारियों में जुटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को जयपुर के वाटिका में जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी की चार परिवर्तन यात्राओं के समापन अवसर पर उस कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।

9 महीने में सातवीं बार आ रहे पीएम मोदी

बता दें इस साल पिछले नौ महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Rajasthan Election 2023) सातवीं बार आ रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी के चेहरे को आगे रखकर बीजेपी इस साल चुनावी रण में अपनी जीत दर्ज करने की कोशिश कर रही है।