H

BRTS हटने से पहले डेटिकेटेड लेन में चल रहे दूसरे वाहन, ये लापरवाही ना बन जाए खतरा !

By: Richa Gupta | Created At: 12 February 2024 10:33 AM


राजधानी भोपाल में बीआरटीएस कॉरिडोर हटाने का काम लगातार जारी है। इसी बीच बीआरटीएस के डेडीकेटेड लेन में आम वाहन भी दौड़ने लगे हैं, जबकि यह अभी केवल लो फ्लोर बसों के लिए आरक्षित है।

banner
राजधानी भोपाल में बीआरटीएस कॉरिडोर हटाने का काम लगातार जारी है। इसी बीच बीआरटीएस के डेडीकेटेड लेन में आम वाहन भी दौड़ने लगे हैं, जबकि यह अभी केवल लो फ्लोर बसों के लिए आरक्षित है। लो फ्लोर और अन्य वाहनों के डेडीकेटेड लेन में चलने से हादसे का डर लगातार बना हुआ है। लेकिन उसके बावजूद भी आम नागरिक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

सावधानी बरतते हुए नियमों का पालन करें

इस स्थिति में ट्रैफिक डीसीबी पद्मलोचन शुक्ला ने लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि बीआरटीएस कॉरिडोर की डेडीकेटेड लाइन में लो फ्लोर बसों के अलावा दूसरे वाहन नहीं चलाएं। सभी चालक सावधानी बरतते हुए नियमों का पालन करें। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद राजधानी के संत हिरदाराम नगर से बीआरटीएस हटाने का काम लगातार जारी है।

सुरक्षा पर बड़ा सवाल

जब से कॉरिडोर को हटाने का ऐलान हुआ है। तब से लोगों ने डेडीकेटेड लेने को मिक्स लेन के तौर पर उपयोग करना शुरू कर दिया है। जो कहीं ना कहीं आम जनता की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा करता है।