H

'2024 के लिए ही है I.N.D.I.A. गठबंधन', झारखंड में कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर क्या बोले जयराम रमेश?

By: Ramakant Shukla | Created At: 04 February 2024 04:31 PM


पश्चिम बंगाल और पंजाब में विपक्षी दलों के 'इंडिया' गठबंधन को लेकर अभी तक बात नहीं बन सकी है। वहीं, इस विपक्षी गठबंधन को बिहार में नीतीश कुमार की एग्जिट से बड़ा झटका लगा है। इसके साथ ही उत्तरप्रदेश में भी फिलहाल गठबंधन को लेकर बातचीत अभी चल ही रही है। इस बीच झारखंड के बोकारो में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बड़ा दावा किया है।

banner
पश्चिम बंगाल और पंजाब में विपक्षी दलों के 'इंडिया' गठबंधन को लेकर अभी तक बात नहीं बन सकी है। वहीं, इस विपक्षी गठबंधन को बिहार में नीतीश कुमार की एग्जिट से बड़ा झटका लगा है। इसके साथ ही उत्तरप्रदेश में भी फिलहाल गठबंधन को लेकर बातचीत अभी चल ही रही है। इस बीच झारखंड के बोकारो में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बड़ा दावा किया है। जयराम रमेश ने कहा, "इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव 2024 के लिए ही बनाया गया है, जिसमें कुछ दिन पहले तक 28 पार्टियां थी और अब एक पार्टी (जेडीयू) पलटी मारकर वापस एनडीए में चली गई है। अब इंडिया गठबंधन में 27 पार्टियां हैं। झारखंड विधानसभा में भी हम गठबंधन की सरकार में हैं, लेकिन एक दिन कांग्रेस अपनी ताकत से झारखंड में स्वतंत्र सरकार बनाएगी।

बीजेपी पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि रविवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 22वां दिन है। उन्होंने कहा, "सांसद राहुल गांधी धनबाद से बोकारो आ पहुंचे हैं। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा और अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी कह रहे हैं कि बीजेपी-आरएसएस तोड़ती है और कांग्रेस जोड़ती है। मैं कहता हूं बीजेपी बेचती है और कांग्रेस बचाती है।