H

MP में आज फिर बदलेगा मौसम, लोगों को परेशान करेगी गर्मी

By: Richa Gupta | Created At: 03 April 2024 02:26 PM


मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार उतार- चढ़ाव देखा जा रहा है। बीते दिन प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी। जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी।

banner
मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार उतार- चढ़ाव देखा जा रहा है। बीते दिन प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी। जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश भर के कई जिलों में बादल छाए रहे, हालांकि विभाग ने बताया है कि आज फिर से आसमान साफ रहेगा और तेज धूप निकलेगी।

एमपी का मौसम

मध्य प्रदेश में बीते दिन तेज बारिश हुई थी। पिछले 24 घंटे पहले यानि की मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहे। जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। प्रदेश का पारा 38 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया था। हालांकि आज से फिर मौसम में बदलाव देखा जाएगा। बता दें कि आज राजधानी भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन सहित कई जिलों में आने वाले तीन दिन तक तेज हवा चलेगी। जिसकी वजह से गर्मी में बढ़ोतरी होगी।

गर्म हवा के लिए जारी हुई एडवाइजरी

बढ़ते तापमान को लेकर खरगोन स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। जिसके तहत कहा गया है कि तेज धूप और लू से बचने के लिए दोपहर में घर से नहीं निकले, नरम मुलायम सूती कपड़े पहने, दोपहर को घर से निकले तो सिर और मुंह को भी सूती और मुलायम कपड़े से ढक लें, पानी और तरल पेय अधिक पिएं, बच्चे ,बुजुर्ग और बीमार व्यक्ति दोपहर 12 से 4 बजे तक घर ही रहे।