H

राहुल गांधी के बयान पर मचा बवाल: आज MP में होगा प्रदर्शन, हिंदू संगठन फूंकेगा पुतला, चक्काजाम कर जताएंगे विरोध

By: Richa Gupta | Created At: 02 July 2024 04:28 AM


कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा में दिए गए बयान पर हंगामा जारी है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने राष्ट्रीय स्तर पर बड़े प्रदर्शन की तैयारी की है।

bannerAds Img
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा में दिए गए बयान पर हंगामा जारी है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने राष्ट्रीय स्तर पर बड़े प्रदर्शन की तैयारी की है। आज मध्य प्रदेश में सभी जिला मुख्यालयों में विरोध किया जाएगा। प्रदेश संगठन कल राहुल गांधी का पुतला फूंकेंगे। साथ ही जगह-जगह पर चक्काजाम कर बयान का विरोध करेंगे।

प्रदेशभर में जगह-जगह चक्काजाम किया जाएगा

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने दिल्ली में संयुक्त बैठक की। इस दौरान मीटिंग में प्रदर्शन और आंदोलन की रूपरेखा को लेकर मंथन किया गया। प्रदेश स्तरीय से लेकर जिला तक के वीएचपी और बजरंग दल के पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश संगठन ने बड़ा निर्णय लिया है। आज सुबह 11 बजे मध्य प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया जाएगा। हिंदू संगठन राहुल गांधी का पुतला फूंकेंगे। प्रदेशभर में जगह-जगह चक्काजाम किया जाएगा। दरअसल, सोमवार 1 जुलाई को संसद सत्र के दौरान लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने हिंदू समुदाय को लेकर ऐसा बयान दिया जिससे बवाल मच गया।

क्या बोले राहुल गांधी

राहुल ने भगवान शिव की एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि शिव जी की फोटो देखिए, त्रिशूल जमीन में गढ़ा है। वह अहिंसा की बात करते हैं। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि ‘जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा, हिंसा, हिंसा… नफरत, नफरत, नफरत… असत्य, असत्य, असत्य… और फिर बीजेपी सांसदों की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप हिंदू हो ही नहीं। इस बयान के बाद देशभर की सियासत गरमा गई है। जगह-जगह राहुल गांधी के बयान का विरोध किया जा रहा है।