H

CM Bhajanlal Sharma ने की अमित शाह और बिड़ला से मुलाकात, प्रदेश के सांसदों के साथ की चाय पर चर्चा, जानें क्या है इसके सियासी मायने

By: payal trivedi | Created At: 08 February 2024 10:12 AM


सीएम भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम ने अमित शाह से मुलाकात को शिष्टाचार के नाते मिलना बताया है लेकिन इसके सियासी मायने हैं।

banner
Jaipur: सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने दिल्ली में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम ने अमित शाह से मुलाकात को शिष्टाचार के नाते मिलना बताया है लेकिन इसके सियासी मायने हैं। बताया जाता है कि सीएम ने अमित शाह को सरकार के कामकाज और सियासी मुद्दों पर फीडबैक दिया है। लोकसभा और राज्यसभा चुनावों की तैयारियों और उम्मीदवार चयन को लेकर भी चर्चा हुई है।

राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर भी हुई चर्चा

अमित शाह और केंद्रीय नेताओं के साथ सीएम की राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर भी चर्चा हुई है। बीजेपी जल्द राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली है। राजस्थान में स्थानीय उम्मीदवार उतारे जा सकते हैं। सीएम भजनलाल ने दिल्ली दौरे के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय उद्योग और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। इस मुलाकात में सियासी मुद्दों के अलावा राज्य में औद्योगिक विकास की संभावनाओं पर चर्चा हुई।

गोयल से भी की मुलाकात

मुख्यमंत्री शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने गोयल से मुलाकात के दौरान प्रदेश में औद्योगिक विकास से जुड़ी संभावनाओं के बारे में चर्चा की, उन्होंने नए सैक्टर में निवेश की संभावनाओं को लेकर चर्चा की। राजस्थान में सोलर पैनल बनाने के कारखाने लगाने की संभावनाओं पर बातचीत हुई है। राजस्थान में कुछ कंपनियों ने सोलर पैनल कारखाना लगाने का काम शुरू किया है। आगे इस सैक्टर में और भी कई कंपनियां आएंगी।

रेलवे को लेकर भी हुई चर्चा

रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय अंतरिम बजट में राजस्थान में रेलवे सुविधाओं के विकास, आधुनिकीकरण, रेलवे लाइन दोहरीकरण, आरओबी, आरयूबी सहित विभिन्न कामों का प्रावधन करने पर आभार जताया। रेल मंत्री से आरओबी और दूसरे प्रोजेक्ट्स की समय सीमा को लेकर भी बातचीत की। इस बार के रेल बजट में 9714 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है जो पिछली बार से 12.50 फीसदी ज्यादा है। रेल मंत्री से मिलकर सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के लिए रेल्वे प्रोजेक्ट‌ पर चर्चा की और हाल के अंतरिम बजट में की गई घोषणाओं के लिए आभार जताया

दिल्ली में प्रदेश के सांसदों के साथ चाय पर चर्चा

सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने दिल्ली में प्रदेश के सांसदों के साथ चाय पर चर्चा की। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के साथ सीएम ने प्रदेश के सांसदों के साथ लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की है। सीएम की दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय नेताओं से राज्यसीज्ञा चुनावों के उम्मीदवारों पर भी ​विचार विमर्श हुआ है। जल्द बीजेपी राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।