H

दिल्ली के CM Kejriwal ने राजस्थान में बजाया चुनावी 18 बिगुल,महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये के साथ की कई बड़ी घोषणाएं

By: payal trivedi | Created At: 05 September 2023 07:03 AM


आम आदमी पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) ने सोमवार को ही जयपुर का दौरा किया और वहां की जनता से उनकी पार्टी के समर्थन में वोट करने की अपील की।

bannerAds Img
Jaipur: आम आदमी पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) ने सोमवार को ही जयपुर का दौरा किया और वहां की जनता से उनकी पार्टी के समर्थन में वोट करने की अपील की। इस बीच, अरविंद केजरीवाल ने राजस्थान के लिए गारंटी की घोषणा की है जिसमें बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान, महिला सुरक्षा, शहीद सम्मान राशि और कर्मचारी वर्ग के लिए गारंटी का वादा किया गया है।

बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी

आप की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने दिल्ली और पंजाब की तरह राजस्थान में भी हर महीने घर-घर 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया है। राजस्थान के सभी गांव और शहरों में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। वहीं हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी। सभी सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जाएगा। स्वास्थ्य के क्षेत्र के लिए दी गई गारंटी की बात करें तो आप का कहना है कि यह दिल्ली की तरह राजस्थान के हर नागरिक के लिए मुफ्त इलाज का इंतजाम करेगी। दिल्ली की तरह सभी दवाइयां, टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। यहां भी हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा।

आप की भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान की गारंटी

केजरीवाल (CM Kejriwal) की गारंटी में कहा गया है कि दिल्ली की तरह राजस्थान में भी भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया जाएगा। किसी भी सरकारी दफ्तर में काम करवाने के लिए किसी को वहां नहीं जाना पड़ेगा। दिल्ली की तरह एक फोन नंबर जारी किया जाएगा। फोन पर कॉल करके ही काम बताया जा सकेगा।

महिलाओं के लिए यह है गारंटी

महिलाओं को विशेष घोषणा की गई है। इसके तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये उनके खाते में भेजे जाएंगे। भारतीय सेना और राजस्थान पुलिस के जवान अगर सेवा के दौरान शहीद होते हैं तो उनके परिवार को एक करोड़ रुपये सम्मान राशि के रूप में दिया जाएगा। इसके अलावा सभी विभागों के कॉन्ट्रैक्ट, प्लेसमेंट और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया गया है। यह वादा भी किया गया है कि अगर आप की सरकार आई तो कॉन्ट्रैक्ट की व्यवस्था को खत्म कर दिया जाएगा।