H

कमलनाथ बोले- देश में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश हो रही, कांग्रेस ही करेगी तानाशाही का मुकाबला

By: Ramakant Shukla | Created At: 10 February 2024 04:17 PM


लोकसभा चुनाव की तैयारी में सभी राजनीतिक दल जुट गए है। इसके साथ ही राजनीतिक दलों के नेताओं के एक दूसरे पर सियासी बयान भी तेज होते जा रहे है। शनिवार को पूर्व सीएम कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार का नाम लिए बिना जमकर हमला बोला।

banner
लोकसभा चुनाव की तैयारी में सभी राजनीतिक दल जुट गए है। इसके साथ ही राजनीतिक दलों के नेताओं के एक दूसरे पर सियासी बयान भी तेज होते जा रहे है। शनिवार को पूर्व सीएम कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार का नाम लिए बिना जमकर हमला बोला। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय की विचारधारा है। देश के सभी धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और विचार के लिए कांग्रेस की विचारधारा में समान स्थान और सम्मान है। कांग्रेस पार्टी के 138 वर्ष के इतिहास में ज्यादातर समय संघर्ष और सेवा में गुजरा है। आजादी की लड़ाई के आंदोलन में तानाशाही से संघर्ष में कांग्रेस के नेताओं में देश सेवा की होड़ लगी रही। आजादी के पश्चात राष्ट्र निर्माण ही कांग्रेस का एकमात्र ध्येय है।

देश में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश हो रही

उन्होंने कहा कि आज जब देश में विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश हो रही है और लोकतंत्र पर हमले हो रहे हैं तब भी कांग्रेस पार्टी और उसकी विचारधारा ही तानाशाही का मुकाबला करेगी और देश को दुनिया का सबसे सुंदर और मजबूत लोकतंत्र बनाएगी। हम गांधी जी, नेहरू जी और अंबेडकर जी के रास्ते पर चलकर स्वर्णिम भारत बनाएंगे।