H

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने चर्चा के दौरान विपक्ष के तमाम आरोपों का दिया जवाब

By: Richa Gupta | Created At: 09 February 2024 04:45 PM


सरकार द्वारा सदन में पेश अनुपूरक बजट पर चर्चा के अंत में उपमुख्यमंत्री ओर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने चर्चा के दौरान विपक्ष के तमाम आरोपों पर ज़बाब देते हुए कहा कि, आप कहते हैं कर्जा लिया , हां हमने कर्जा लिया लेकिन सीमित लिया।

banner
सरकार द्वारा सदन में पेश अनुपूरक बजट पर चर्चा के अंत में उपमुख्यमंत्री ओर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने चर्चा के दौरान विपक्ष के तमाम आरोपों पर ज़बाब देते हुए कहा कि, आप कहते हैं कर्जा लिया , हां हमने कर्जा लिया लेकिन सीमित लिया। मैंने कभी नहीं सुना कि कांग्रेस ने कभी कर्जा लेकर सड़क ,स्टॉप डैम नहर बनाई ,मेडिकल कॉलेज खोले। कर्जा लिया तो गया कहाँ।

आयुष्मान योजना के बारे में कांग्रेस ने पूछा सवाल

वहीं वित्त मंत्री के भाषण के बीच कांग्रेस की टोका टाकी रही। आयुष्मान योजना के बारे में वित्त मंत्री ने बताया कि, कांग्रेस ने पूछा कहां और कितना मिल रहा है इस योजना में इलाज। वित्त मंत्री ने कहा कि, आने वाला जो मुख्य बजट आएगा, वह सभी विभागों के विस्तार की योजना का है तब और बेहतर बात करेंगे।

कांग्रेस को विचलित होने की जरूरत नहीं

सदन में कांग्रेस को विचलित होने की जरूरत नहीं है। वित्त मंत्री बोले, अभी तक बजट का 64 फीसदी हो चुका है खर्च। कांग्रेस ने पूछा कि 36% को एक से डेढ़ महीने में कहां और कैसे करेंगे खर्च। सदन से 28 हजार 600 करोड़ से ज्यादा का अनुपूरक बजट पारित।