H

कुशीनगर से चुनाव लड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, देवरिया में भी उतारा प्रत्याशी

By: Ramakant Shukla | Created At: 31 March 2024 11:05 AM


राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट कर चुनाव लड़ने के एलान किया है। वह इंडिया गठबंधन से अलग चुनाव लड़ेंगे। इंडिया गठबंधन के साथ बात नहीं बन पाने के कारण अब वह कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

banner
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट कर चुनाव लड़ने के एलान किया है। वह इंडिया गठबंधन से अलग चुनाव लड़ेंगे। इंडिया गठबंधन के साथ बात नहीं बन पाने के कारण अब वह कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, 'राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन दिनांक 22 फ़रवरी से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूं। इसी क्रम में देशवासियों से हमने अपील भी किया कि संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ.' पूर्व सपा नेता ने कहा, 'इंडिया अलायन्स में सम्मिलित यूपी की दोनों बड़ी पार्टियों के नेताओं से मेरी वार्ता भी हुई एवं उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप मैंने पांच नामों की सूची भी भेजी और मैं प्रतीक्षा करता रहा कि उस पर निर्णय कर इन्ही दोनों पार्टियों की ओर से तय किये गये नामों की घोषणा भी हो, किंतु आज-तक घोषणा नहीं हुई.'

दो सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान

उन्होंने चुनाव लड़ने के एलान करते हुए कहा, 'अस्तु लम्बी प्रतीक्षा के बाद लोकसभा कुशीनगर की जनता की मांग को देखते हुए, कुशीनगर की जनता के सम्मान, स्वाभिमान व विकास का संकल्प लेकर, मैं कुशीनगर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में, कुशीनगर की जनता को समर्पित कर रहा हूँ तथा देवरिया लोकसभा में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी एस.एन. चौहान होंगे, शेष नामों की घोषणा भी शीघ्र किया जायेगा.' अपने सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने कहा, 'अब देखना यह है कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दल मुझे इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते है या भीम आर्मी प्रमुख, चंद्रशेखर आजाद एवं अपना दल (कमेरावादी), पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं।