H

MP News: खंडवा में महसूस हुए भूकंप के झटके, शहर से 10 किलोमीटर दूर रहा केंद्र, इतनी रही तीव्रता

By: payal trivedi | Created At: 21 June 2024 05:00 AM


खंडवा में शुक्रवार सुबह करीब 9 बजकर 4 मिनट पर भूगर्भीय हलचल महसूस की गई। विस्फोट जैसी आवाज आई तो कहीं भूकंप के झटके महसूस किए गए।

bannerAds Img
Khandawa: खंडवा में शुक्रवार सुबह करीब 9 बजकर 4 मिनट पर भूगर्भीय हलचल महसूस की गई। विस्फोट जैसी आवाज आई तो कहीं भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र खंडवा से दस किलोमीटर रहा है। फिलहाल किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है। मामूली झटकों के डर से लोग घरों से बाहर निकल आए थे। शहर के नागचून रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, एलआईजी, कीर्ति नगर, नवकार नगर, गुलमोहर कॉलोनी, आनंद नगर, माता चौक, इमलीपुरा, हातमपुरा सिंघाड़ तलाई, छैगांवमाखन आदि जगह से लोगों ने इसकी पुष्टि की।

इतनी रही भूकंप की तीव्रता

जलेबी चौक गुलमोहर कॉलोनी में एक व्यक्ति को चाय पीने के दौरान कंपन महसूस हुआ। इसी तरह कीर्ति नगर की गृहिणीयां कंपन महसूस होने पर घरों से बाहर आ गई। हातमपुरा, शिवाजी चौक पर कंपन महसूस किया गया। घर में बैठे हुए लोग तक हिल गए। एडीएम काशीराम बडोले का कहना है कि स्थानीय मौसम विभाग ने 3.6 तीव्रता का भूकंप होना बताया है। इसका जिले भर में असर रहा है, लेकिन यह सिर्फ कंपन तक सीमित रहा है। कहीं से किसी प्रकार की नुकसानी की सूचना नहीं मिली है।