H

भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया, आवेश-मुकेश को मिले तीन-तीन विकेट

By: Ramakant Shukla | Created At: 07 July 2024 02:31 PM


भारत ने दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 100 रन से हरा दिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आ गई है। भारतीय टीम की जीत की नींव अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने रखी, जिनके बीच 137 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई. अभिषेक ने 47 गेंद में 100 रन, दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ ने 47 गेंद में 77 रन बनाए. इन्हीं शानदार पारियों के बलबूते भारत ने पहले खेलते हुए 234 रन बनाए थे. वहीं जब मेजबान जिम्बाब्वे लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो खराब शुरुआत और शुरू में आए झटकों से टीम उबर ही नहीं पाई. वेसली मधेवर ने खूब कोशिश की, लेकिन 39 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हो गए. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 234 रन लगाए. लक्ष्य का पीछा करने आई जिम्बाब्वे की टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा जब मुकेश कुमार ने इनोसेंट काइया को मात्र 4 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. हालांकि वेसली मधेवेरे और ब्रायन बैनेट ने मिलकर 36 रन जोड़े, लेकिन बैनेट बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में मुकेश की गेंद पर बोल्ड हो गए. एक समय जिम्बाब्वे का स्कोर एक विकेट पर 40 रन था, लेकिन अगले 6 रन के भीतर टीम ने 3 अहम विकेट गंवा दिए।

bannerAds Img
भारत ने दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 100 रन से हरा दिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आ गई है। भारतीय टीम की जीत की नींव अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने रखी, जिनके बीच 137 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई. अभिषेक ने 47 गेंद में 100 रन, दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ ने 47 गेंद में 77 रन बनाए. इन्हीं शानदार पारियों के बलबूते भारत ने पहले खेलते हुए 234 रन बनाए थे. वहीं जब मेजबान जिम्बाब्वे लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो खराब शुरुआत और शुरू में आए झटकों से टीम उबर ही नहीं पाई. वेसली मधेवर ने खूब कोशिश की, लेकिन 39 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हो गए भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 234 रन लगाए. लक्ष्य का पीछा करने आई जिम्बाब्वे की टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा जब मुकेश कुमार ने इनोसेंट काइया को मात्र 4 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. हालांकि वेसली मधेवेरे और ब्रायन बैनेट ने मिलकर 36 रन जोड़े, लेकिन बैनेट बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में मुकेश की गेंद पर बोल्ड हो गए. एक समय जिम्बाब्वे का स्कोर एक विकेट पर 40 रन था, लेकिन अगले 6 रन के भीतर टीम ने 3 अहम विकेट गंवा दिए।

टीम इंडिया की दमदार गेंदबाजी

टीम इंडिया के लिए विकेट लेने की शुरुआत मुकेश कुमार ने की. उन्होंने अपने शुरुआती स्पेल में 2 अहम विकेट झटके. रवि बिश्नोई एक बार फिर घातक सिद्ध हुए, जिन्होंने 4 ओवर में केवल 11 रन देकर 2 विकेट चटकाए. आवेश खान और मुकेश कुमार भारत के लिए टॉप विकेट टेकर रहे, उन दोनों ने 3-3 विकेट लिए. उनके अलावा वॉशिंग्टन सुंदर भी एक विकेट लेने में सफल रहे।