H

मोदी कैबिनेट में MSP के रेट बढ़ाने पर कृष्णा गौर ने दी पीएम को बधाई, बोलीं - पीएम मोदी के नेतृत्व में किसानों की आय दोगुनी होगी

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 20 June 2024 10:26 AM


सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि, सरकार ने किसानों की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए 'बीज से बाजार तक' का ख्याल रखा है।

bannerAds Img
केंद्र की मोदी सरकार की प्राथमिकता में किसान हैं। केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए खरीफ मौसम की 14 फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ा दिया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में बनी NDA की तीसरी सरकार ने एक दिन पूर्व अपने पहले फैसले पीएम किसान सम्मान निधि के तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा राशि जारी की थी। इसमें धान, कपास एवं दलहन जैसी फसलें भी शामिल हैं।

सरकार ने किसानों की चिंताओं को ध्यान में रखा

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि, सरकार ने किसानों की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए 'बीज से बाजार तक' का ख्याल रखा है। पहले दो कार्यकालों में सरकार ने अर्थव्यवस्था और किसानों के कल्याण के लिए एक मजबूत आधार बनाया। उस मजबूत आधार पर हम एक अच्छी छलांग लगा सकते हैं। यह किसानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए नीति में निरंतरता है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में किसानों की आय दोगुनी होगी

वहीं मोदी कैबिनेट में MSP के रेट बढ़ाने पर एमपी सरकार में राज्यमंत्री कृष्णा गौर ने कहा है कि, किसानों की तरफ से पीएम मोदी को बधाई देती हूं। आज देश का किसान अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। जहां तक कांग्रेस की बात है कांग्रेस का अपना मूल्यांकन करना चाहिए। जब उनको देश में सत्ता का सुख भोगने का अवसर मिला तो देश के किसानों की हालत दयनीय रही है। कृष्णा गौर ने कहा है कि, कांग्रेस ने कभी भी किसानों के लिए कुछ नहीं किया। पीएम मोदी के नेतृत्व में किसानों की आय दोगुनी होगी।