H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

आज लॉन्च होगी iPhone 15 Series, नई सीरीज में मिल सकते हैं ये 7 दमदार फीचर्स

By: payal trivedi | Created At: 12 September 2023 05:05 PM


आज पेश होने जा रही है। भारतीय यूजर्स के लिए एपल का (iPhone 15 Series) इवेंट आज रात साढ़े दस बजे लाइव होने जा रहा है। इसी के साथ नई आईफोन सीरीज में यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स को पेश किया जा सकता है।

banner
Tech: आज पेश होने जा रही है। भारतीय यूजर्स के लिए एपल का (iPhone 15 Series) इवेंट आज रात साढ़े दस बजे लाइव होने जा रहा है। इसी के साथ नई आईफोन सीरीज में यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स को पेश किया जा सकता है। इस आर्टिकल में iOS 17 के साथ पेश होने वाले 7 नए फीचर्स की ही जानकारी दे रहे हैं-

एपल का चेक-इन फीचर

नई आईफोन सीरीज के साथ यूजर्स को चेक-इन फीचर की सुविधा मिल सकती है। इस चेक इन फीचर के साथ आईफोन यूजर किसी जगह सुरक्षित पहुंचने की जानकारी अपनों को पहुंचा सकेंगे। चेक इन फीचर शुरू करने के बाद यूजर के पहुंचने के साथ ही दोस्तों और परिवार वालों को एक ऑटो नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

जर्नलिंग फीचर

अपकमिंग आईफोन सीरीज में यूजर को जर्नलिंग फीचर (iPhone 15 Series) की सुविधा मिल सकती है। यूजर के लिए खास पलों को यादगार बनाने के लिए ऐप की सुविधा मिल सकती है। इस ऐप के साथ यूजर खास पलों के बारे में लिखने और उन्हें यादगार बनाने का काम कर सकते हैं।

पर्सनलाइज्ड कॉन्टेक्ट पोस्टर

एपल iPhone 15 Series के साथ यूजर्स को पर्सनलाइज्ड कॉन्टेक्ट पोस्टर की सुविधा मिल सकती है। इस फीचर के साथ यूजर अपने पसंदीदा फोटो या मिमोजी को इस्तेमाल कर एक पोस्टर बना सकता है। पोस्टर में पसंदीदा फॉन्ट और कलर भी जोड़ा जा सकता है। इस पोस्टर को कम्युनिकेशन की जगह पर देखा जा सकेगा।

एपल नेम ड्रॉप फीचर

एपल iPhone 15 Series के साथ यूजर्स को एपल नेम ड्रॉप फीचर की सुविधा मिल सकती है। NameDrop फीचर के साथ iPhone को किसी और के iPhone या Apple Watch3 के पास लाना होगा। इसके बाद दोनों यूजर स्पेसिफिक फोन नंबर और ईमेल एडरेड को सेलेक्ट कर सकते हैं, जिन्हें वे शेयर करना चाहते हैं। हालांकि, इसके लिए फोन का MagSafe और Qi-enabled चार्जिंग स्टैंड पर लगा होना जरूरी होगा।

एपल म्यूजिक फीचर

एपल iPhone 15 Series के साथ यूजर्स (iPhone 15 Series) को एपल म्यूजिक फीचर पेश किया जा सकता है। इस फीचर के साथ यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ मिल कर म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। यूजर अपने दोस्त को अपनी प्ले लिस्ट में इनवाइट करने के साथ नए गानों को रिकॉर्ड करने और हटाने का काम कर सकेगा। गाना सेलेक्ट करने पर इमोज से रिएक्शन भी दिया जा सकेगा।

एपल पासवर्ड और पासकी शेयरिंग फीचर

एपल यूजर अपने कुछ कॉन्टेक्ट्स के साथ एक ग्रुप बना सकता है। यूजर अपने ट्रस्टेड कॉन्टेक्ट्स के साथ इस ग्रुप को बना सकता है। इसके साथ ही कुछ अकाउंट को भी पासवर्ड और पासकी शेयरिंग के लिए चुना जा सकेगा। ग्रुप के सभी मेंबर्स पासवर्ड को एडिट और एड कर सकते हैं।