H

दिल्ली के LG ने CM Kejriwal पर साधा निशाना- 'जी 20 की सिर्फ एक बैठक में शामिल हुए केजरीवाल...'

By: payal trivedi | Created At: 02 September 2023 08:48 AM


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो संवैधानिक पदों पर बैठक एलजी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) के बीच खींचतान कम नहीं हो रही है। अब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है।

bannerAds Img
New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दो संवैधानिक पदों पर बैठक एलजी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) के बीच खींचतान कम नहीं हो रही है। अब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा है।

सीएम केजरीवाल को लेकर क्या बोले LG?

एलजी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) जी20 की केवल एक बैठक में शामिल हुए। जबकि उनका कोई अन्य मंत्री किसी भी बैठक में शामिल नहीं हुआ, लेकिन उन्हें उन लोगों से कोई शिकायत नहीं है। अगर दिल्ली सरकार पूरे साल काम करती तो शिखर सम्मेलन को कम प्रयासों की आवश्यकता होती।

दिल्ली पुलिस सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर रही है काम

उन्होंने आगे जी20 शिखर सम्मेलन की सुरक्षा तैयारियों को लेकर कहा कि मैं कह सकता हूं कि दिल्ली पुलिस देश की सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर करीबी समन्वय के साथ काम कर रही है। इस बात का ध्यान रखा गया है कि कोई अप्रिय घटना न हो। सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं। सुरक्षा के लिए अन्य राज्यों से बुलाए गए सुरक्षा कर्मियों को शामिल किया गया है और प्रतिदिन सुरक्षा अभ्यास चल रहा है। यहां आने वाले सभी अतिथि सुरक्षित हैं...।

अमेरिका के राष्ट्रपति सम्मेलन में हो सकते हैं शामिल

G20 नेताओं (CM Kejriwal) के शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन सहित कई राष्ट्राध्यक्षों के भाग लेने की उम्मीद है। दिल्ली में 18वां शिखर सम्मेलन पूरे वर्ष मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और नागरिक समाज के बीच आयोजित सभी जी20 प्रक्रियाओं और बैठकों का समापन होगा।