H

एनसीबी इंदौर और कटनी पुलिस ने पकड़ा 2.5 करोड़ का गांजा

By: Sanjay Purohit | Created At: 10 February 2024 02:08 PM


पुलिस ने बताया कि गांजे की खेप ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते मैहर ले जाई जा रही थी। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनके कब्जे से 13 क्विंटल गांजा जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये आंकी गई है।

banner
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर ने प्रदेश में नशे की एक बड़ी खेप पकड़ी है। एनसीबी की टीम ने करीब 13 क्विंटल गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये आंकी गई है। इस पूरी कार्रवाई को कटनी जिले के बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम पटरा के पास अंजाम दिया गया है। कटनी पुलिस और एनसीबी की 5 सदस्यीय टीम ने एक गाड़ी को रोककर तलाशी लो तो उसमें प्याज भरी मिली। लेकिन, अंदर तलाशी लेने पर बड़ी बड़ी बोरियों से गांजा निकलना शुरू हो गया। बड़ी मात्रा में गांजा की खेप मिलने पर एनसीबी और पुलिस की टीम गाड़ी को बड़वारा थाना ले गई।

एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज

पुलिस ने बताया कि गांजे की यह खेप ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते मैहर ले जाई जा रही थी। रास्तें में इंदौर एनसीबी और कटनी पुलिस ने बड़वारा में गाड़ी नंबर सीजी 08 एके 2857 को रोककर तलाशी ली तो उसमें से गंजा बरामद किया गया। गांजा तस्करी में शामिल आरोपियों की पहचान रेशम लाल सतनमी और इंद्रसेन मरार निवासी छत्तीसगढ़ के रूप में हुई है। उनके कब्जे से 13 क्विंटल गांजा जब्त किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत 2.5 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।