H

मध्य प्रदेश में आज से बंद जो जाएंगे चेक पोस्ट, इसलिए लिया गया फैसला

By: Richa Gupta | Created At: 01 July 2024 11:33 AM


मध्य प्रदेश सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है, बता दें कि प्रदेश की सीमावर्ती जिलों में बने चेक पोस्ट आज से बंद हो जाएंगे, इसके स्थान पर अब 26 जिलों में गुजरात की तर्ज पर चेकिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे, साथ ही साथ यहां पर होम गार्ड भी तैनात किए जाएंगे।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है, बता दें कि प्रदेश की सीमावर्ती जिलों में बने चेक पोस्ट आज से बंद हो जाएंगे, इसके स्थान पर अब 26 जिलों में गुजरात की तर्ज पर चेकिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे, साथ ही साथ यहां पर होम गार्ड भी तैनात किए जाएंगे। बता दें कि बीते दिन सीएम मोहन यादव ने चेक प्वाइंट बनाने का निर्देश दिया था।

211 गार्ड की मांग की

मध्य प्रदेश में अवैध वसूली रोकने के लिए मोहन सरकार ने पूरी तरफ से तैयारी कर ली है, इसके तहत चेक प्वाइंट पर होम गार्ड तैनात किए जाएंगे, होम गार्ड उपलब्ध कराने के लिए परिवहन विभाग ने गृह विभाग को पत्र लिखा है और 211 गार्ड की मांग की है। साथ ही साथ बता दें कि 26 जिलों में 45 जहां पर रोड सेफ्टी एनफोर्समेंट प्वॉइंट बनेंगे, इसके अलावा 135 कंप्यूटर ऑपरेटर और 45 कंप्यूटर सुपरवाइजर आउटसोर्स पर मध्य प्रदेश राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम या सेडमैप के माध्यम से परिवहन विभाग में बुलाए जाएंगे।

लंबे समय से हो रही थी मांग

प्रदेश के परिवहन चेक पोस्ट पर अवैध वसूली को लेकर लंबे समय से परिवहन विभाग सरकार से शिकायत कर रहा है, साथ ही साथ सरकार से चेक पोस्ट बंद करने का भी निवेदन किया जा चुका था। ऐसे में सीएम ने इसे लेकर बैठक की थी और चेक प्वाइंट बनाने का निर्देश दिया था।