H

Rajasthan Election 2023: पाली में कांग्रेस पर जमकर भड़के देवेन्द्र फडणवीस, गहलोत सरकार को लेकर कह दी ये बड़ी बात

By: payal trivedi | Created At: 13 September 2023 11:47 AM


राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) से पहले घमासान शुरू हो गया है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस मंगलवार को राजस्थान के पाली में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल हुए

bannerAds Img
पाली: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) से पहले घमासान शुरू हो गया है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस मंगलवार को राजस्थान के पाली में बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने जनसभा में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जोरदार हमला बोला। इस दौरान फडणवीस ने कहा कि गहलोत ने इस राज्य को भ्रष्टाचार, रेप और गैंगवार में नंबर वन बना दिया है। उन्होंने पूछा कि गहलोत बताएं, आपके राज में हो रहे भ्रष्टाचार का पैसा किसकी जेब में जा रहा है?

गहलोत सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात

फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान (Rajasthan Election 2023) को पहले नंबर पर तो लाए, लेकिन बलात्कार, भ्रष्टाचार, गैंगवार, दुराचार और अत्याचार में लेकर आए। भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करने वाली एक संस्था के सर्वे में बताया गया है कि राजस्थान पिछले चार सालों से भ्रष्टाचार में पहले नंबर पर है। जल जीवन मिशन में करोड़ों का भ्रष्टाचार हो रहा है। मैं गहलोत जी से पूछता चाहता हूं कि आप बताएं कि ये पैसा किसकी जेब में जा रहा है, लेकिन आप नहीं बताएंगे, क्योंकि यह पैसा आपके अमचों-चमचों के जेब मे जा रहा है।

'राजस्थान में महिलाओं के प्रति बढ़ा अत्याचार'

फडणवीस ने कहा कि राजस्थान में महिलाओं के प्रति अत्याचार बढ़ गए हैं। महाराणा प्रताप की धरती पर इस प्रकार की बातें देखने को मिल रही हैं, जो प्रदेश को शर्मशार कर रही है। इसलिए इसे बदलना ही होगा। अब सरकार वही चलेगी, जो मोदी जी के साथ काम करेगी, तभी विकास होगा। उन्होंने कहा कि यदि राजस्थान में बीजपी सरकार होती तो गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा जल जीवन मिशन में दिए गए 30 हजार करोड़ का उपयोग होता और घर-घर पानी पहुंच चुका होता, लेकिन यह पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया, अब जनता परिवर्तन करेगी। मोदी जी के साथ चलने वाली सरकार फिर से आएगी। फिर राजस्थान की गति को कोई रोक नहीं सकता।

राहुल गांधी विदेश जाकर देश की निंदा करते हैं- फडणवीस

फडणवीस ने राहुल गांधी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते (Rajasthan Election 2023) हुए कहा कि जब पूरी दुनिया भारत की बात करती है, ऐसे समय में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत की निंदा करते हैं। वे चीन की प्रशंसा और भारत की आलोचना करते हैं। फडणवीस ने कहा कि एक समय ऐसा भी था, जब नरसिम्हा राव जी ने संयुक्त राष्ट्र में भाषण देने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी को भेजा था। वाजपेयी जी संयुक्त राष्ट्र में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पाकिस्तान को परास्त करके आए थे।