H

ED के द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद हेमंत सोरेन बोले - समझौते की भीख मैं नहीं लूंगा

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 01 February 2024 09:28 AM


गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट का रुख किया है। सोरेन ने ED की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दाखिल की है।

banner
मनी लांड्रिंग के मामले में ED के द्वारा गिरफ्तार होने के बाद हेमंत सोरेन का पहला बयान सामने आया है। सोरेन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कवी शिवमंगल सिंह सुमन की एक कविता शेयर करते हुए अपने विचार व्यक्त किए। हेमंत सोरेन ने इशारों-इशारों में ही कहा कि, वह हार नहीं मांगेंगे और किसी से भी समझौता नहीं करेंगे।

यह एक विराम है, जीवन महासंग्राम है

हेमंत सोरेन ने अपने सोशल साइट x पर लिखा कि, यह एक विराम है, जीवन महासंग्राम है, हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा, पर समझौते की भीख मैं लूंगा नहीं। क्या हार में, क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं, लघुता न अब मेरी छुओ, तुम हो महान, बने रहो। अपने लोगों के हृदय की वेदना, मैं व्यर्थ त्यागूंगा नहीं, हार मानूंगा नहीं। जय झारखण्ड!

हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट का रुख किया

वहीं गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट का रुख किया है। सोरेन ने ED की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दाखिल की है। इस मामले में आज साढ़े 10 बजे कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं ED भी हेमंत सोरेन को स्थानीयता अदालत में पेश करेगी, जहां एजेंसी 14 दिनों की रिमांड की मांग करेगी। वहीं सोरेन ने गिरफ्तार होने से पहले राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया था।