H

राहुल गांधी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, नीट मुद्दे पर चर्चा कराने का किया आग्रह

By: Richa Gupta | Created At: 03 July 2024 06:40 AM


विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सरकार से बुधवार को लोकसभा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट मुद्दे पर बहस कराने का आग्रह किया है।

bannerAds Img
विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सरकार से बुधवार को लोकसभा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट मुद्दे पर बहस कराने का आग्रह किया है। गांधी ने कहा कि संसद के दोनों सदनों में 28 जून और फिर सोमवार को NEET पर चर्चा करने के विपक्ष के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया। उन्होंने उल्लेख किया कि लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को आश्वासन दिया था कि वह सरकार के साथ इस मामले पर चर्चा करेंगे।

NEET पर बहस का अनुरोध करने के लिए लिख रहा हूं

राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा, "मैं संसद में NEET पर बहस का अनुरोध करने के लिए लिख रहा हूं।" उन्होंने जोर देकर कहा, "हमारा उद्देश्य आगे का रास्ता खोजने के लिए रचनात्मक रूप से जुड़ना है। इस समय, हमारी एकमात्र चिंता भारत भर में लगभग 24 लाख एनईईटी उम्मीदवारों का कल्याण है।" गांधी ने एनईईटी मुद्दे की गंभीर प्रकृति पर प्रकाश डाला, और कहा कि यह उच्च शिक्षा प्रणाली के भीतर महत्वपूर्ण समस्याओं को उजागर करता है।

2 करोड़ से अधिक छात्र प्रभावित हुए

उन्होंने उल्लेख किया कि पिछले सात वर्षों में, 70 से अधिक पेपर लीक हुए हैं, जिससे 2 करोड़ से अधिक छात्र प्रभावित हुए हैं। गांधी ने कहा कि "हमारे छात्र जवाब के हकदार हैं। संसदीय बहस उनके विश्वास को फिर से बनाने और बहाल करने की दिशा में पहला कदम है। मामले की तात्कालिकता को देखते हुए, मैं सरकार से कल सदन में बहस की सुविधा देने का अनुरोध करता हूं। मेरा मानना ​​है कि छात्रों के हित में इस बहस का नेतृत्व करना उचित होगा।"