H

‘अच्छा काम करने वाले को कभी सम्मान नहीं मिलता’, चर्चा का विषय बना नितिन गडकरी का बयान

By: Ramakant Shukla | Created At: 07 February 2024 10:55 AM


मोदी सरकार में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा, 'मैं हमेशा मजाक में कहता हूं कि चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो, एक बात तय है कि जो अच्छा काम करता है, उसे कभी सम्मान नहीं मिलता और जो बुरा काम करता है, उसे कभी सजा नहीं मिलती।'

banner
मोदी सरकार में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा, 'मैं हमेशा मजाक में कहता हूं कि चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो, एक बात तय है कि जो अच्छा काम करता है, उसे कभी सम्मान नहीं मिलता और जो बुरा काम करता है, उसे कभी सजा नहीं मिलती।' साथ ही नितिन गडकरी ने अवसरवादी राजनेताओं के सत्ताधारी दल से जुड़े रहने की इच्छा पर चिंता जताई और कहा कि इस तरह की विचारधारा में गिरावट लोकतंत्र के लिए अच्छी नहीं है। देश में आज भी ऐसे नेता हैं, जो अपनी विचारधारा पर दृढ़ हैं, लेकिन उनकी संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है।

नितिन गडकरी के संबोधन की बड़ी बातें

• विचारधारा में गिरावट लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं में मतभेद समस्या नहीं है। हमारी समस्या विचारों की कमी है।

• न तो दक्षिणपंथी और न ही वामपंथी, हम जाने-माने अवसरवादी हैं। कुछ लोग यह फॉर्मूला अपनाते हैं। और सत्तारूढ़ दल से जुड़े रहना चाहते हैं।

गडकरी ने की लालू यादव की तारीफ

इस दौरान गडकरी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की वक्तृत्व कला की प्रशंसा की। साथ ही बोले- मैंने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के 'व्यवहार, सादगी और व्यक्तित्व' से भी बहुत कुछ सीखा है। अटल बिहारी वाजपेयी के बाद मैं जिस व्यक्ति से सबसे ज्यादा प्रभावित था, वह जॉर्ज फर्नांडिस थे।