H

हरदा फटाका फैक्ट्री में विस्फोट मामले को लेकर भोपाल में भी जारी किया गया अलर्ट

By: Richa Gupta | Created At: 06 February 2024 04:52 PM


हरदा फटाका फैक्ट्री में विस्फोट मामले को लेकर भोपाल में भी अलर्ट जारी किया गया। एम्स और हमीदिया अस्पताल में रिजर्व किए गए बेड।

banner
हरदा फटाका फैक्ट्री में विस्फोट मामले को लेकर भोपाल में भी अलर्ट जारी किया गया। एम्स और हमीदिया अस्पताल में रिजर्व किए गए बेड। भोपाल सीएमएचओ डॉक्टर प्रभाकर तिवारी ने एम्स और जीएमसी में बेड रिजर्व रखने के दिए निर्देश। बोर्न प्लास्टिक सर्जन को ड्यूटी पर तैनात रहने के निर्देश। भोपाल से भी हरदा भेजी जा रही 108 एम्बुलेंस।

हरदा पहुंच रही एंबुलेंस

खंडवा और होशंगाबाद से भी हरदा पहुंच रही एंबुलेंस। भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह भी पूरे मामले को लेकर कर रहें निगरानी। हरदा के लिए भोपाल से 10 एंबुलेंस हुई रवाना।

फौरन ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया

वहीं हरदा अवैध फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में मोहन यादव ने कहा। जैसे ही जानकारी लगी फौरन ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। अब तक करीब 6 लोगों की मौत हुई है 50 से अधिक लोग घायल है। पुलिस और प्रशासन की टीम में राहत बचाव कार्य में लगी हुई है। आग पर काबू पाने के लिए टीमें भेजी गई है। इसके अलावा 400 से अधिक बल तैनात किया गया है। सभी घायलों को इलाज करने की पूरी व्यवस्था की गई है मृतकों को ₹400000 मुआवजा के तौर पर दिया जाएगा। घटना की जानकारी केंद्र सरकार को भी दे दी गई है। उनकी ओर से भी सहायता मिलेगी। घटना को लेकर होम सेक्रेटरी को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं ऐसी घटना फिर ना हो उसके लिए पूरी तरीके से प्रयास किया जाएगा।