H

एमपी में बारिश का दौर जारी, कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

By: Richa Gupta | Created At: 29 June 2024 05:39 AM


मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक देखने को मिलने लगी है, इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की गतिविधियां देखी जा रही है।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक देखने को मिलने लगी है, इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की गतिविधियां देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो ग्वालियर, भोपाल, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, दमोह, छतरपुर, सहित कई जिलों में मध्यम से लेकर तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से कतराने लगे है।

जून महीने में 9.5 इंच पानी गिर चुका

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो राजधानी भोपाल, ग्वालियर, गुना, अशोकनगर सहित कई जिलों में इंद्रदेव मेहरबान रहे, यहां पर तेज बारिश हुई, बता दें कि प्रदेश में 21 जून से लगातार बारिश हो रही है, ऐसे में जून महीने में 9.5 इंच पानी गिर चुका है, जो जून कोटे में 4.3 इंच ज्यादा है।

कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानि की 29 जून से लेकर 1 जुलाई तक भोपाल, ग्वालियर, मंदसौर सहित कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है, बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी, बताया जा रहा है कि इसकी वजह से दिन का पारा 29 डिग्री और रात का पारा 21 डिग्री तक पहुंच सकता है।