H

Sachin Pilot ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना- 'न्यायपालिका दबाव में, EC के अधिकारी इस्तीफा दे रहे, निर्वाचित CM को जेल में डाला जा रहा...'

By: payal trivedi | Created At: 27 March 2024 04:24 PM


लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन भरने के अंतिम दिन बुधवार को कांग्रेस उम्मीदवार मुरारीलाल मीणा ने जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंन्द्र कुमार के समक्ष नामांकन दाखिल किया।

banner
Jaipur: लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन भरने (Sachin Pilot) के अंतिम दिन बुधवार को कांग्रेस उम्मीदवार मुरारीलाल मीणा ने जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंन्द्र कुमार के समक्ष नामांकन दाखिल किया। वहीं गुप्तेश्वर रोड स्थित एक मैरिज गार्डन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने कहा दौसा मेरा परिवार है और मैं परिवार के लोगों से कोई भी बात कहने का हकदार हूं।

पायलट ने बीजेपी को सुनाई खरी-खोटी

पायलट ने कहा यह चुनाव कांग्रेस - भाजपा में किसी को चुनने का नहीं, बल्कि देश की संवैधानिक संस्थाओं को बचाने के लिए है। चंडीगढ़ मेयर के चुनाव में किस तरह की गड़बड़ी हुई जिसमें सुप्रीम कोर्ट को दखल देना पड़ा। चुनाव आयोग के अधिकारी इस्तीफा दे रहे हैं, न्यायपालिका दबाव में है, विपक्ष के लोगों पर आक्रमण किया जा रहा है, निर्वाचित मुख्यमंत्री को जेल में डाला जा रहा है। इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआई को लोगों के घरों में भेजा जा रहा है। विपक्षी पार्टियों के बैंक खातों को सीज किया जा रहा है।

'पिछले 10 साल में बीजेपी सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया'

उन्होंने कहा भाजपा आए दिन कह रही है कि 300 पार, 400 पार, कहीं ये 600 पार नहीं कह दें। यदि भाजपा इतनी ही मजबूत है तो कांग्रेस के नेताओं को अपनी पार्टी में क्यों ले रहे हैं। भाजपा ने हरियाणा की 10 सीटों में से 6 सीटों पर तो कांग्रेस के नेताओं को ही उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा पिछले 10 साल में बीजेपी सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। महंगाई बढ़ गई, किसानों के खिलाफ काले कानून बनाए, जिनके खिलाफ किसानों द्वारा एक साल तक आंदोलन करने के बाद वापस लेने पड़े। न्यूजपेपर, टीवी, मोबाइल, सोशल मीडिया के जरिए ऐसा दिखाया जा रहा है कि सब कुछ बढ़िया चल रहा है और राम राज्य आ गया है।

पिछले तीन बार का सूद समेत चुनाव जीतेंगे

वहीं भाजपा के टिकट वितरण पर चुटकी लेते हुए पायलट (Sachin Pilot) ने कहा अबकी बार जो टिकट वितरण हुआ है उसमें सबको पता है कि टिकट कौन मांग रहा था और मिला किसे है। लेकिन जब टिकट की घोषणा हुई तो मुझे लगा कि पिछली तीन बार दौसा से चुनाव हारे थे, अबकी बार पिछले तीन बार का सूद समेत चुनाव जीतेंगे।

नरेश समर्थकों ने की नारेबाजी

इससे पहले कांग्रेस उम्मीदवार मुरारीलाल मीणा के नामांकन भरने जाते वक्त कलेक्ट्रेट के गेट पर नरेश मीणा के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। इस पर एक बार तो मीणा कुछ देर के लिए रुके और पीछे मुड़कर देखा। नारेबाजी तेज होती देख वे कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश कर गए। नामांकन सभा में बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा, पूर्व विधायक जीआर खटाना, पीआर मीणा, पूर्व मंत्री ममता भूपेश, कमल मीणा, जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओढ़ समेत कई नेता मौजूद रहे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मुरारीलाल मीणा ने अपनी जीत का दावा किया।