H

Rajasthan News: PCC की दीवार फांदकर घुसे महेश जोशी के समर्थक, तिवाड़ी के नाम से नामांकन फॉर्म उठा तो विरोध में उतरे

By: payal trivedi | Created At: 02 November 2023 04:58 AM


जयपुर में हवामहल विधानसभा सीट (Rajasthan News) पर कांग्रेस के टिकट को लेकर बुधवार को माहौल गरमा गया। वजह यह रही कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष आरआर तिवाड़ी के नाम से नामांकन फॉर्म उठाया गया।

bannerAds Img
Jaipur: जयपुर में हवामहल विधानसभा सीट (Rajasthan News) पर कांग्रेस के टिकट को लेकर बुधवार को माहौल गरमा गया। वजह यह रही कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष आरआर तिवाड़ी के नाम से नामांकन फॉर्म उठाया गया। इसकी जानकारी मंत्री महेश जोशी के समर्थकों तक पहुंची तो जोशी समर्थक प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय जा पहुंचे। इनको अंदर नहीं घुसने नहीं दिया तो दीवार फांद कर पहुंचे और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा से मिले।

कांग्रेस नेता मित्रोदय गांधी ने कही ये बात

कांग्रेस नेता मित्रोदय गांधी व राजेश कर्नल ने राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा से ज्ञापन के दौरान कहा है कि सिर्फ 25 सितंबर की घटना को मुद्दा बनाकर टिकट में देरी करना उचित नहीं है। जलमहल ब्लॉक अध्यक्ष जावेद सेठी, ब्लॉक अध्यक्ष अरुण शर्मा समेत सभी मंडल अध्यक्ष, पार्षद व पार्षद प्रत्याशी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पीसीसी पहुंचे थे।

अग्रवाल का टिकट फाइनल होने की अटकले

गौरतलब है कि कांग्रेस की सूची जारी होने (Rajasthan News) से पहले ही आरआर तिवाड़ी को हवामहल से टिकट दिए जाने की चर्चा है। वहीं, विद्याधर नगर विधानसभा से सीताराम अग्रवाल के नाम से नामांकन फॉर्म लिया गया है। अग्रवाल का टिकट फाइनल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

तिवाड़ी का पांचवीं सूची में ही 57वां नाम था, ऐनवक्त पर रोका गया

आलाकमान महेश जोशी को 25 सितंबर की घटना को लेकर माफ नहीं करना चाहता है। 10 दिन पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तिवाड़ी के नाम पर सहमति दी थी, उसके बाद तिवाड़ी को इसकी सूचना गहलोत खेमे से मिली कि वे हवामहल से तैयारी करें, उनका टिकट आने की पूरी संभावना है। हालांकि तिवाड़ी, किशनपोल विधानसभा से टिकट चाह रहे थे। खास बात यह है कि तिवाड़ी को जोशी की भारी नाराजगी के बाद जिलाध्यक्ष बनाया गया था।

तिवाड़ी के समर्थक घर पर हुए एकत्र

मंगलवार शाम को तिवाड़ी को दिल्ली से फोन (Rajasthan News) आया कि उनका टिकट फाइनल है और पांचवीं सूची में आखिरी नाम है। तिवाड़ी के ​करीबी लोग घर पर एकत्र हो गए, उधर रात को 56 नामों की पांचवीं सूची जारी हुई तो उसमें तिवाड़ी का नाम नहीं था। तिवाड़ी ने जानकारी की तो बताया गया कि कोई पेंच फंस गया है, इसीलिए 57वां नाम हटा दिया है। संभवतया छठी सूची में उनका नाम जरूर आ जाएगा। वहीं, आलाकमान के कहने पर तिवाड़ी के नाम से नामांकन फॉर्म भी उठा लिया गया।

तिवाड़ी पिछले 3 चुनाव से टिकट मांग रहे

पिछले 32 साल से कांग्रेस में सक्रिय आरआर तिवाड़ी 15 साल से हवामहल से टिकट मांग रहे हैं, लेकिन तवज्जो नहीं दी गई। कांग्रेस ने ​3 महीने पहले ही उन्हें जिलाध्यक्ष बनाया, उसमें भी कार्यकारिणी बनाने की इजाजत प्रदेश नेतृत्व द्वारा अभी तक नहीं दी गई, क्योंकि तिवाड़ी 250 वार्डों के हिसाब से 250 लोगों की कार्यकारिणी बनाना चाह रहे हैं, जबकि पीसीसी ने निर्देश दिए है कि अधिकतम 71 की कार्यकारिणी बनाई जाए।