H

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जीतनराम मांझी का करारा तंज, बोले - आपसे अच्छे तो आपके बड़े भाई थे

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 01 November 2023 10:37 AM


जीतनराम मांझी ने कि, दुनिया को ज्ञान का प्रकाश देने वाले ‘गया’ जिले फतेहपुर में सरकार को बिहारी अभ्यर्थी ही नहीं मिले इसलिए यहां के बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक 'इम्पोर्ट ' करके लाए गए हैं।

banner
बिहार में शिक्षक नियुक्ति में अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के चयन को लेकर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा तंज कसा। पूर्व मुख्यमंत्री मांझी सिर्फ इतने ही नहीं रुके और उन्होंने इशारों ही इशारों में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा।

आपसे अच्छे तो बड़े भाई थे

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि, आपसे अच्छे तो बड़े भाई थे, जमीन लेकर ही सही पर नौकरी तो बिहारियों को दी, आप भी नौकरी यहीं के लोगों को 'बेच' देते। आपको बता दें कि, HAM पार्टी के मुखिया मे अपने X हैंडल से एक लिस्ट जारी की, जिसमें चयनित अभ्यर्थियों में से अधिकांश पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के हैं। इस लिस्ट को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि, दुनिया को ज्ञान का प्रकाश देने वाले ‘गया’ जिले फतेहपुर में सरकार को बिहारी अभ्यर्थी ही नहीं मिले इसलिए यहां के बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक 'इम्पोर्ट ' करके लाए गए हैं।

बिहारियों के भविष्य के साथ सौदा करना दुर्भाग्यपूर्ण

मांझी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश के JDU नेताओं की नीतीश जी से मुलाकात और संगठन विस्तार की बात ने साबित कर दिया कि, शिक्षक नियुक्ति परिणाम में अन्य राज्यों के लोगों के चयन के बहाने जदयू उन राज्यों में अपना विस्तार चाहती है। उन्होंने आगे कहा कि, “फूलपुर” के लालच के लिए बिहारियों के भविष्य के साथ सौदा करना दुर्भाग्यपुर्ण है।