H

विश्वास कैलाश सारंग ने किया गोविंदपुरा शासकीय सीएम राइज उ.मा. विद्यालय में निःशुल्क स्कूल बस सेवा का शुभारंभ

By: Richa Gupta | Created At: 07 July 2024 03:52 AM


सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शनिवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत गोविंदपुरा शासकीय सीएम राइज़ उ.मा. विद्यालय के लिये निःशुल्क स्कूल बस सेवा का शुभारंभ किया।

bannerAds Img
सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शनिवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत गोविंदपुरा शासकीय सीएम राइज़ उ.मा. विद्यालय के लिये निःशुल्क स्कूल बस सेवा का शुभारंभ किया। मंत्री सारंग ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने बस सेवा का लाभ लेने वाले विद्यार्थियों से संवाद भी किया। नई स्कूल बस को लेकर सभी बच्चों में बेहद प्रसन्नता देखने को मिली। विद्यार्थियों के लिये निःशुल्क परिवहन सेवा के शुभारंभ के अवसर पर कार्यक्रम में मंत्री सारंग ने संबोधित किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान अंतर्गत विद्यालय प्रांगण में पौध-रोपण भी किया।

विद्यार्थियों की सुविधाओं में निरंतर हो रहा विस्तार

विश्वास कैलाश सारंग ने अपने संबोधन में कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा सीएम राइज़ स्कूल के माध्यम से शासकीय स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। निःशुल्क परिवहन सेवा की शुरूआत से दूरदराज क्षेत्रों में रहने वाले शासकीय स्कूल के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उनकी मूलभूत सुविधाओं में भी निरंतर विस्तार किया जा रहा है।