H

आदिवासी युवक को लात - घूंसों से पीटा, बनाया मुर्गा कांग्रेस ने वीडियो किया शेयर

By: Sanjay Purohit | Created At: 12 February 2024 11:43 AM


मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में आदिवासी युवक की पिटाई कर उसे मुर्गा बनाने के मामले का वीडियो वायरल

banner
मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में आदिवासी युवक की पिटाई कर उसे मुर्गा बनाने के मामले का वीडियो वायरल होने के बाद बजरंग दल के सह संयोजक सहित 4 लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। युवक की पिटाई का वीडियो रविवार शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो कांग्रेस बेहद आक्रामक हो गई। पूर्व सीएम कमलनाथ, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट किया तो हड़कंप मच गया और पुलिस हरकत में आई।

वीडियो सामने आने के बाद रिपोर्ट दर्ज: एसपी

बैतूल एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित का पता लगाया गया । उसे कोतवाली थाना लाकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके मारपीट की गई है उसका नाम राजू उइके है और बैतूल में रहकर पढ़ाई कर रहा है। पार्ट टाइम जॉब करते हुए वह डीजे पर काम भी करता है। राजू ने पुलिस को बताया कि शनिवार रात में वह घर जा रहा था तब सुभाष स्कूल के पास उसे बजरंग दल के चंचल राजपूत और उसके साथियों ने धमकाया और उसे लल्ली चौक पर लाकर बेरहमी से हाथ–मुक्कों से पीटा। उसे मुर्गा बनाया गया और जाति सूचक अपशब्दों का प्रयोग कर मारपीट करते रहे। मैं हाथ जोड़कर माफी मांगता रहा लेकिन वह लगातार पीटते रहा। मेरे मुंह से खून तक निकल आया था।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने उठाया मामला

मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर हमला बोल दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पोस्ट कर लिखा है कि एक ओर नरेन्द्र मोदी जी का भाषण जिसमें आदिवासियों के उत्थान/सम्मान का झूठ बोला जा रहा था। दूसरी तरफ बैतूल में आदिवासी भाई राज उईके पर अत्याचार करते बजरंग दल समर्थक। मोहन यादव जी प्रधानमंत्री जी तो चले गए! लेकिन, अब आप अपनी आंखों से बीजेपी के आदिवासी सम्मान का सच देखिए। जुल्म इतना भी मत कीजिए कि न्याय से विश्वास ही उठ जाए। तत्काल जांच करवाइए, कार्रवाई कीजिए।