H

पीएम मोदी 7 अप्रैल को जबलपुर में तो राहुल गांधी 8 अप्रैल को मंडला में कर सकते हैं सभा

By: Richa Gupta | Created At: 04 April 2024 10:09 AM


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अप्रैल को जबलपुर में जनसभा कर प्रदेश में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। पार्टी ने सभा को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

banner
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अप्रैल को जबलपुर में जनसभा कर प्रदेश में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। पार्टी ने सभा को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। 9 अप्रैल को उनका बालाघाट का दौरा भी प्रस्तावित है। पहले चरण के मतदान में शामिल प्रदेश की छह सीटों में जबलपुर और बालाघाट भी हैं। यहां 19 अप्रैल को मतदान होना है। 17 अप्रैल को प्रचार बंद हो जाएगा, इसलिए प्रचार के लिए अब 15 दिन ही बचें हैं। जबलपुर से भाजपा ने आशीष दुबे को मैदान में उतारा है। वह पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। यहां 1996 से भाजपा जीतती आ रही है, पर इस बार प्रत्याशी नया होने की वजह से पार्टी कोई जाेखिम नहीं उठाना चाहती।

राहुल गांधी की घंसौर और शहडोल में सभा होगी

वहीं प्रधानमंत्री के दौरे के एक दिन बाद ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मंडला सीट पर सिवनी जिले की केवलारी विधानसभा के घंसौर और शहडोल में सभा होगी। यहां उनकी सभा से बालाघाट और छिंदवाड़ा सीट के मतदाताओं को भी प्रभावित करने की कोशिश है।

दूसरी सभा बालाघाट में प्रस्तावित

पीएम मोदी की दूसरी सभा बालाघाट में प्रस्तावित है। यहां भाजपा की भारती पारधी चुनाव लड़ रही हैं। आदिवासी बहुल इस सीट पर पार्टी ने ढाल सिंह बिसेन का टिकट काटकर नया चेहरा उतारा है। यहां प्रधानमंत्री की सभा से मंडला और छिंदवाड़ा सीट को भी साधने की कोशिश है, क्योंकि बालाघाट सीट के एक तरफ छिंदवाड़ा और दूसरी तरफ मंडला है। प्रधानमंत्री के दौरे के बाद पहले चरण की अन्य सीटों पर दूसरे केंद्रीय पदाधिकारियों की भी सभाएं हो सकती हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री ने 12 दिन में 14 सभाएं और एक रोड शो किया था।