H

केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर अखिलेश यादव ने कहा- ये बीजेपी का विदाई बजट है

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 01 February 2024 01:54 PM


अखिलेश यादव ने कहा कि, कोई भी बजट अगर विकास के लिए नहीं है और कोई भी विकास अगर जनता के लिए नहीं है तो वो व्यर्थ है।

banner
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी की गुरुवार को सुबह 11 अंतरिम बजट सदन में पेश किया। निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करने के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं। वहीं केंद्र की बीजेपी सरकार के अंतरिम बजट पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रया सामने आई है।

ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि, कोई भी बजट अगर विकास के लिए नहीं है और कोई भी विकास अगर जनता के लिए नहीं है तो वो व्यर्थ है। बीजेपी सरकार ने जनविरोधी बजटों का एक दशक पूरा करके एक शर्मनाक रिकार्ड बनाया है, जो फिर कभी नहीं टूटेगा क्योंकि अब सकारात्मक सरकार आने का समय हो गया है। ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है।

5 वर्षों में 2 करोड़ घर बनाने का लक्ष्य

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, एक करोड़ परिवार प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्राप्त कर सकेंगे। इसके साथ ही निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया कि, भारत सरकार का लक्ष्य परिवारों की संख्या में वृद्धि के परिणामस्वरूप बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के तहत अगले 5 वर्षों में 2 करोड़ घर बनाने का है।