H

lok sabha election 2024: अवकाश के चलते तीन दिन तक जमा नहीं होंगे नामांकन

By: Richa Gupta | Created At: 22 March 2024 10:14 AM


मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि जिला निर्वाचन कार्यालयों में अवकाश के दिन नाम निर्देशन पत्र जमा नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि 20 मार्च 2024 से प्रदेश में लोकसभा निर्वाचन के पहले चरण के लिए नाम निर्देशन भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है।

banner
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है। दूसरे दिन गुरुवार को तीन उम्मीदवारों ने 3 नामांकन पत्र जमा किए। अब तक कुल 6 प्रत्याशियों ने 9 नामांकन पत्र दाखिल किया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि जिला निर्वाचन कार्यालयों में अवकाश के दिन नाम निर्देशन पत्र जमा नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि 20 मार्च 2024 से प्रदेश में लोकसभा निर्वाचन के पहले चरण के लिए नाम निर्देशन भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। दिनांक 23 मार्च को चतुर्थ शनिवार (निगोशिएबल इन्स्ट्रूमेंट एक्ट) के तहत अवकाश होने एवं 24 और 25 मार्च को सार्वजनिक अवकाश होने से इन दिनों में नाम निर्देशन पत्र जमा नहीं होंगे। प्रथम चरण के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 27 मार्च है।

अंतिम तिथि 27 मार्च

आपको बता दें कि पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है। नामांकन पत्रों की समीक्षा 28 मार्च को जाएगी। नामांकन दाखिल कर चुके अभ्यर्थी 30 मार्च तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। पहले चरण के लिए शुक्रवार 19 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं मतगणना 4 जून को होगी।