H

CG NEWS : IPS डॉ. आनंद छाबड़ा का रायपुर तबादला बनाए गए पुलिस महानिरीक्षक गुप्तवर्ता और बिलासपुर रेंज के नए IG अजय कुमार यादव को बनाए गए

By: Shivani Hasti | Created At: 29 August 2023 07:06 AM


bannerAds Img
रायपुर - Alternate charge of two officers of the Indian Police Service, बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा का ट्रांसफर कर दिया गया है अजय कुमार यादव को रायपुर जिला का नया IG बनाया गया है। पुलिस विभाग की और से यहाँ आदेश जारी किया गया है। जिसमें आनंद छाबड़ा को पुलिस मुख्यालय में ट्रांसफर किया गया है अजय यादव को आईजी गुप्तवर्ता बनाया गया।

Read More: CG NEWS : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का बड़ा बयान, नवंबर में छत्तीसगढ़' में कमल खिलाएंगे

अजय यादव का बचपन बीता नक्सली में

अजय यादव प्रदेश भर में काम कर रहे अफसरों में से एक है छत्तीसगढ़ के रहने वाले अजय यादव के पिता सरकारी करते थे बस्तर क्षेत्र में पोस्टिंग थी। जगदलपुर, कोंडागांव, दोरनापाल बीजापुर दोरनापाल इन इलाको में IPS अजय कुमार यादव ने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई की है। इनके बाद रायपुर के रविशंकर यूनिवर्सिटी ग्रजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएट किए IPS अजय कुमार यादव ने बताया की बिलासपुर में रहकर यूपीएससी की तैयारी और तीसरी बार कोशिश के बाद बैच 2004 के IPS अफसर बने उन्होंने बतया की फास्ट अटेम्प में अच्छे रैंक मिले थे। उसी दौरान नौकरी शुरु कर दी नौकरी करते हुए दो बार सिविल सर्विस की परीक्षा दी थी। अजय कुमार यादव जगदलपुर, सरगुजा, नारायणपुर, जांजगीर, बिलासपुर, दुर्ग एवं रायपुर पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ रहे चुके है।

Read More: CG NEWS : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का बड़ा बयान, नवंबर में छत्तीसगढ़' में कमल खिलाएंगे