H

NEET पेपर लीक मामले में CBI का बड़ा एक्शन, 7 आरोपियों को ला रही दिल्ली, कोर्ट में होगी पेशी

By: Sanjay Purohit | Created At: 29 June 2024 08:56 AM


CBI ने नीट-UG पेपर लीक मामले में अभी तर 6 FIR किया है। नीट पेपर लीक में गिरफ्तार सभी 7 आरोपियों को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

bannerAds Img
CBI ने नीट-UG पेपर लीक मामले में अभी तर 6 FIR किया है। NTA ने 5 मई को देश भर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट-यूजी परीक्षा का आयोजन किया था। जिसमें कुल 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। इस साल परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की कुल संख्या 24 लाख के लगभग थी। नीट पेपर लीक में गिरफ्तार सभी 7 आरोपियों को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं अगर हम बात करें पटना के बेऊर जेल में बंद सभी 13 आरोपियों की तो CBI की एक अलग टीम उनसे पूछताछ के लिए जल्द ही पटना जाएगी।

प्रधानाचार्य और एक उप- प्रधानाचार्य को गिरफ्तार किया

सीबीआई की एक टीम ने पेपर लीक मामलें मे शुक्रवार को झारखंड से एक प्रधानाचार्य और एक उप- प्रधानाचार्य को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि ओएसिस स्कूल के प्रधानाचार्य एहसानुल हक को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा पांच मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी के लिए हजारीबाग का नगर समन्वयक बनाया गया था। सीबीआई के अधिकारियों ने यह भी बताया कि उप-प्रधानाचार्य इम्तियाज आलम को एनटीए का पर्यवेक्षक और ओएसिस स्कूल का केंद्र समन्वयक नियुक्त किया गया है। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई की जांच के दौरान दोनों आरोपी जांच के घेरे में आए थे। ईओयू पहले मामले की जांच कर रही थी।