H

अमरवाड़ा में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, 9 प्रत्याशी मैदान में

By: Richa Gupta | Created At: 10 July 2024 03:43 AM


मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गजों ने जमकर प्रचार किया था।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गजों ने जमकर प्रचार किया था। बीजेपी, कांग्रेस और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बीच मुकाबला है। अमरवाड़ा उपचुनाव कमलनाथ के लिए साख का सवाल भी है।

कुल 1485 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई है

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 57 हजार 866 मतदाता है। इनमें से एक लाख 29 हजार 372 पुरूष, एक लाख 28 हजार 492 महिला और दो अन्य वोटर्स है। अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कुल 332 मतदान केंद्र बनाए गए। पुलिस के अलावा रिजर्व फोर्स समेत 62 सेक्टर अधिकारी, केंद्रीय पुलिस बल की 3 कंपनियों को तैनात किया गया है। कुल 1485 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई है।

चुनावी मैदान में ये प्रत्याशी

भाजपा के कमलेश शाह, कांग्रेस के धीरन शाह इनवात, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के देवीराम भलावी, निर्दलीयअतुल राजा उइके, राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी के रीता कमलेश मरकाम, जनसेवा गोंडवाना पार्टी के राजकुमार सरेयाम, अहिंसा समाज पार्टी से चंद्रदीप, पनव शाह सरेयाम निर्दलीय और शोभाराम भलावी मैदान में है। आपको बता दें कि अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी।