H

हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से 36 लाख और 2 लक्जरी कारें जब्त

By: Ramakant Shukla | Created At: 30 January 2024 01:12 PM


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। रांची भूमि घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के लिए नोटिस जारी किए हैं, लेकिन हेमंत पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हुए।

banner
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। रांची भूमि घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के लिए नोटिस जारी किए हैं, लेकिन हेमंत पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हुए। इस बीच, मंगलवार का दिन अहम होने जा रहा है। मुख्यमंत्री की ओर से ईडी को ईमेल कर बताया गया है कि वे पूछताछ के लिए रांची में उपलब्ध रहेंगे। आज ईडी उनसे पूछताछ कर सकती है और आशंका जताई जा रही है कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी भी हो सकती है। वहीं, रांची में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के आवास, राजभवन और ईडी कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

दिल्ली आवास से 36 लाख बरामद

ईडी ने कहा है कि हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से 2 लक्जरी कारें और 36 लाख कैश बरामद हुआ है।

सोरेन ने पत्र में क्या कहा?

झारखंड के मुख्यमंत्री ने ईडी को भेजे पत्र में लिखा,कि झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 2 फरवरी से 29 फरवरी के बीच आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री इसकी तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। इन परिस्थितियों में 31 जनवरी 2024 को या उससे पहले बयान दर्ज करने का आपका आग्रह दुर्भावनापूर्ण है। यह राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने और निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के आपके राजनीतिक एजेंडे को उजागर करता है।